Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भविष्य की वित्तीय चिंताओं का अंत कर देगी LIC की ये नई पॉलिसी

हर महीने जमा करिए मात्र 233 रुपये, LIC देगा 17 लाख रुपये तक का शानदार रिटर्न

Latest News
भविष्य की वित्तीय चिंताओं का अंत कर देगी LIC की ये नई पॉलिसी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में सुरक्षित निवेश का पर्याय बन चुके LIC की योजनाएं लोगों के बीच सर्वाधिक लोकप्रियता रहती है.  इसके साथ सर्वाधिक सुरक्षा का भाव रहता है. ऐसे में निवेशकों को लुभाने के लिए अब एक बार फिर कंपनी एक ऐसी योजना लेकर आई है जो कि निवेशकों को 17 लाख का रिटर्न देने वाला है. इसके लिए निवेशकों को 233  रुपये के लिहाज से निवेश करना होगा. 

हर महीने देने होंगे इतने रुपये

LIC की इस नई पॉलिसी की बात करें तो  इस स्कीम के तहत निवशकों को प्रतिमाह मात्र 233 रुपये का निवेश करना होगा.  इसमें आपको16 से 25 वर्ष तक निवेश करना होगा और उसके बाद आप 17 लाख तक का फंड उठा सकते हैं जो कि लोगों एकल वित्तीय सुरक्षा भी प्रदान करता है. 

क्या हैं इस पॉलिसी के नियम

LIC  ये पॉलिसी भी बीमा के अंतर्गत ही आती है. इस पॉलिसी में 8 से 59 साल तक के लोग निवेश  कर सकते हैं. इसके अलावा कम से कम 2 लाख रुपये का सम एश्योर्ड लेना होगा. इसमें अधिकतम राशी की कोई सीमा नहीं है. 3 साल तक प्रीमियम भरने पर लोन की सुविधा भी मिलती है. प्रीमियम पर टैक्स छूट और पॉलिसी धारक की मृत्यु पर नॉमिनी को बीमित रकम और बोनस के लाभ मिलते हैं.
 
खास बात ये है कि पालिसी धारक की मृत्यु पॉलिसी अवधि के दौरान होती है और उसने मृत्यु तक सभी प्रीमियम जमा किया है तो उसके नॉमिनी को मृत्यु लाभ के रूप में मृत्यु पर मिलने वाली बीमित रकम, सिंपल रिवर्सनरी बोनस और फाइनल एडीशन बोनस मिलता है. यानी कि नॉमिनी को अतिरिक्त बीमा राशि मिलेगी. इसका लाभ ये है कि मृतक पर आश्रित लोगों को वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement