Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

KL Rahul की बदौलत World Cup में टीम इंडिया खिला पाएगी एक और बल्लेबाज, वीडियो देखना है जरूरी

ICC T20 World Cup 2023: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिहाज से भारत के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. पहले जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है और वहीं अब केएल राहुल के भी टीम में शामिल होने के संकेत मिल रहे हैं.

KL Rahul की बदौलत World Cup में टीम इंडिया खिला पाएगी एक और बल्लेबाज, वीडियो देखना है जरूरी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम इस वक्त वेस्टइंडीज में है और वहां गुरुवार से वह 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. इसके बाद टीम आयरलैंड और फिर एशिया कप भी खेलेगी. इन सबसे अलग भारतीय टीम के चोटिल खिलाड़ियो को लेकर लगातार खुशखबरी आ रही है. हाल ही में जसप्रीत बुमराह की वापसी और उनके बतौर कप्तान आयरलैंड जाने को लेकर ऐलान हुआ था. वहीं अब बड़ी खुशखबरी केएल राहुल को लेकर आ रही है, वो  अपनी चोट से उबर चुके हैं और माना जा रहा है कि विश्व कप से पहले टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं.

बता दें कि टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने पूरी तरह से फिट हो चुके हैं. इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में चोटिल होने के कारण वह टीम इंडिया से बाहर हो गए थे. इसके कारण वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे. हालांकि अब उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर की है जिसमें वह विकेटकीपिंग के साथ बल्लेबाजी में खूब चौके और छक्के लगाते दिख रहे हैं. माना जा रहा है कि वह एशिया कप की टीम में शामिल हो सकते हैं.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by KL Rahul👑 (@klrahul)

यह भी पढ़ें- 14 अक्टूबर को भारत पाकिस्तान महामुकाबले के लिए पीसीबी तैयार, जल्द नई तारीख की होगी पुष्टि

एशिया कप और विश्व कप में हो सकती है वापसी

केएल राहुल को लेकर माना जा रहा है कि वह आगामी एशिया कप में वापसी कर सकते हैं. राहुल को आईपीएल के दौरान घुटने में चोट लगी थी. इसके कारण उन्हें सर्जरी से भी गुजरना पड़ा. हालांकि अब वह पूरी तरह से फिट नजर आ रहे हैं. ऐसे में जल्द ही उनकी टीम इंडिया में वापसी हो सकती है. खास बात यह है कि केएल राहुल विश्व कप 2023 में भी खेल सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Asia Cup 2023 के लिए क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, जडेजा ने बताई प्लानिंग

खेल सकेगा एक्स्ट्रा बल्लेबाज

विश्व कप 2023 के लिहाज से भारतीय टीम के लिए केएल राहुल की वापसी खुशखबरी हो सकती है. इसकी वजह यह है कि केएल राहुल विकेट कीपिंग के साथ ही बेहतरीन बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. कप्तान रोहित शर्मा के साथ उनकी ओपनिंग जोड़ी अच्छी रही है. केएल राहुल के विकेटकीपिंग करने के कारण भारत के पास एक्सट्रा बल्लेबाज को खिलाने का मौका होगा, जिससे टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर ज्यादा मजबूत होगा. बता दें कि साल 2003 में विश्व कप के दौरान सौरव गांगुली की कप्तानी में राहुल द्रविड़ ने ऐसा ही किया था.

यह भी पढ़ें- अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 विकेट लेने से 23 विकेट दूर जेम्स एंडरसन, शेन वॉर्न को इस मामले में छोड़ देंगे पीछे

ईशान किशन और संजू सैमसन में से किसका कटेगा पत्ता

केएल राहुल के टीम इंडिया में शामिल होने के बाद  दो खिलाड़ियों के टीम में रहने को लेकर संशय पैदा हो सकता है. ईशान किशन और संजू सैमसन के लिए टीम में तलवार लटक सकती है. वेस्टइंडीज दौरे पर ईशान किशन और संजू समय टीम इंडिया में शामिल हैं. ईशान किशन ने टेस्ट और वनडे सीरीज में शानदार खेल का प्रदर्शन भी किया है. संजू सैमसन ने भी तीसरे वनडे मैच में धुआंधार बैटिंग कर कमाल का दिखाया,  ऐसे में अगर केएल राहुल की वापसी होती है तो ईशान किशन और संजू सैमसन में से एक किसी को टीम से बाहर जाना पड़ सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement