Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

उत्तराखंड SI और फायर ऑफिसर के फिजिकल टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी, यूं करें डाउनलोड

उत्तराखंड के सब इंस्पेक्टर और फायर ऑफिसर के पदों के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गया है. यहां क्लिक करके आप इसे डायरेक्ट डाउनलोड कर सकते हैं...

Latest News
उत्तराखंड SI और फायर ऑफिसर के फिजिकल टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी, यूं करें डाउनलोड

उत्तराखंड पुलिस

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

UKPSC Admit Card 2024: उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन ने सब इंस्पेक्टर सिविल(पुलिस/इंटेलिजेंस), फायर स्टेशन सेकेंड ऑफिसर और प्लाटून कमांडर (पुरुष PAC/IRB) के फिजिकल मेजरमेंट एंड एफिसिएंशी टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. कैंडिडेट्स उत्तराखंड लोकसेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे.

यह भी पढ़ें- CISF में शामिल होकर देशसेवा का मौका, 30 अगस्त से भरें फॉर्म

कब होगा फिजिकल एग्जाम
फिजिकल एग्जाम 2 सितंबर से 5 अक्तूबर के बीच उत्तराखंड के 6 एग्जाम सेंटर्स में आयोजित किया जाएगा जिसमें करीब 1 लाख कैंडिडेट्स शामिल होंगे. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से 222 पदों को भरा जाना है जिसमें सब इंस्पेक्टर सिविल(पुलिस/इंटेलिजेंस), गुलनायक (PAC/IRB) और फायर स्टेशन ऑफिसर के पद शामिल हैं. 

यहां क्लिक करके फटाफट एडमिट कार्ड करें डाउनलोड

यह भी पढ़ें- BMC ने क्लर्क के पदों पर निकालीं बंपर भर्तियां, जानें सारी डिटेल्स

इतनी होनी चाहिए उम्मीदवारों की लंबाई
उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे समय से अपने निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर पहुंचें और एडमिट कार्ड में दिए गए सभी निर्देशों का पालन करें. आवश्यक शारीरिक मानकों में पुरुष उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम ऊंचाई 167 सेमी होनी चाहिए. अनसूचित जाति के लिए (160 सेमी) और पहाड़ी क्षेत्रों के लिए (162.6 सेमी) लंबाई होनी चाहिए. महिला उम्मीदवारों की न्यूनतम ऊंचाई 152 सेमी होनी चाहिए. वहीं महिला अनुसूचित जाति और पहाड़ी क्षेत्रों के लिए 147 सेमी लंबाई होनी चाहिए.

एजुकेशन की और खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement