Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Borad 10th 12th Results Date: कब आएगा यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर का रिजल्ट, इस लिंक से देख सकेंगे अपनी मार्कशीट

UP Board High School Inter Results: परीक्षा के बाद यूपी बोर्ड के छात्र अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं जिसकी तारीख को लेकर जल्द ही ऐलान हो सकता है.

UP Borad 10th 12th Results Date: कब आएगा यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर का रिजल्ट, इस लिंक से देख सकेंगे अपनी मार्कशीट

UP Board High School Inter Results 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बोर्ड एग्जाम का दौर जारी है और परीक्षा खत्म होने के बाद छात्रों को अपने परीक्षाफल यानी रिजल्ट का इंतजार है. बिहार बोर्ड में इस बार सबसे पहले बोर्ड परीक्षा के नतीजे आए हैं. इसके बाद देश के सबसे बड़ी सूबे यानी उत्तर प्रदेश में भी छात्र अपने हाईस्कूल और इंटर के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. यूपी बोर्ड की परीक्षाएं इस बार चार मार्च को खत्म हो गई थी. अब छात्रों को उस तारीख की घोषणा का इंतजार हैं जिस दिन उनकी परीक्षा के रिजल्ट (UP Board Results 2023) घोषित किए जाएंगे. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी बोर्ड के छात्रों की परीक्षाएं खत्म होने के बाद अभी कॉपियों की चेकिंग की जा रही है जो कि 18 मार्च को शुरू हुई थी. बोर्ड के सूत्रों का कहना है कि बोर्ड की कॉपियों की चेकिंग मार्च के अंत तक पूरी हो जाएगी जिसके बाद छात्रों के रिजल्ट (UP Board 10th 12th Results) का रास्ता साफ हो जाएगा.

'1 अप्रैल से पहले न शुरू करें नया सेशन, छात्रों में होगा तनाव', CBSE की स्कूलों को चेतावनी

अप्रैल में आ सकता है UP Board Result

सूत्रों का कहना है कि मई जून नहीं बल्कि इस बार यूपी बोर्ड अप्रैल में ही हाईस्कूल और इंटरमीडियट के रिजल्ट की घोषणा कर सकता है जिसके चलते बोर्ड ने अपना काम ताबड़तोड़ तरीके से चालू कर रखा है. बता दें कि बीते वर्ष छात्रों का रिजल्ट काफी जल्दी जारी कर दिया गया था जिसके चलते अब छात्रों के मन यह उम्मीद जगी है कि इस बार भी उनका हाईस्कूल और इंटर का रिजल्ट जल्दी जारी कर दिया जाएगा. 

जानकारी के मुताबिक इस साल यूपी बोर्ड दसवीं की परीक्षा 16 फरवरी से 3 मार्च 2023 के बीच हुई थी और इंटर की परीक्षा 16 फरवरी से 4 मार्च 2023 के बीच हुईं थी. एग्जाम खत्म होने के कुछ दिनों बाद से ही छात्रों को अपने रिजल्ट का डर सताने लगता है और उनकी यह इच्छा है कि जल्द से जल्द उनका रिजल्ट (UP Board Results 2023) फाइनल हो. 

Bihar Board 12th Result: आ गया बिहार बोर्ड की 12वीं कक्षा का रिजल्ट, 83.7 प्रतिशत बच्चे हुए पास  

UP Board Results कैसे चेक करें

अब सवाल यह उठता है कि जब यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर के रिजल्ट घोषित कर देगा तो छात्र उन्हें कहां देख सकेंगे. इसके लिए आपको बता दें कि कोई भी छात्र 10वीं और 12वीं का रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu और upresults.nic.in पर देख सकता है और इस पर ही आसानी से अपने रिजल्ट की मार्कशीट भी प्रिंट की जा सकती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement