Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar News: जितिया पर्व के दिन बिहार में बुझ गए 22 घर के चिराग, हर ओर पसरा मातम 

Bihar News: बिहार में जितिया पर्व के दिन 22 लोगों की नदी में डूबने से मौत हो गई है. त्योहार के दिन लोगों के घर में मातम पसर गया.राज्य के 9 जिलों में हुईं इन घटनाओं पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताया है.

Bihar News: जितिया पर्व के दिन बिहार में बुझ गए 22 घर के चिराग, हर ओर पसरा मातम 

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार में माएं अपनी संतान की सलामती के लिए जितिया का व्रत रखती हैं. हालांकि प्रदेश के अलग-अलग 9 जिलों में हुई नदी में डूबने की घटनाओं में22 लोगों की मौत हो गई. मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपयों के मुआवजे की घोषणा की है. सबसे ज्यादा 5 मौतें भोजपुर जिले के बहियार में हुईं हैं. सीएम नीतीश कुमार समेत कई नेताओं ने इस घटना पर दुख जताया है. डूबने की ज्यादातर घटनाएं जितिया व्रत के दिन स्नान के दौरान हुई. इनमें से 5 मौतें भोजपुर के बहियार में हुईं. यहां सेल्फी लेने के चक्कर में 5 लड़कियों की पानी में डूबने से मौत हो गई. ये पाचों लड़कियां जब नहाने के लिए सोन नदी गई थीं उसी दौरान डूबने से मौत हो गई. 

बिहार में 22 मौत से कोहराम मच गया है. सोन नदी में डूबने से पांचों लड़कियों की मौत हो गई. ये लड़कियां नदी में सेल्फी ले रही थीं उसी दौरान लहर में बह गईं. उनके साथ आई महिलाओं ने बचाव के लिए शोर मचाया और कुछ स्थानीय लोगों ने मदद भी की लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. स्थानीय गोताखोरों को भी लगाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. व्रत के दिन हुई घटना से हर ओर मातम पसर गया है. इस घटना के बाद पांचों परिवार के अलावा पूरे गांव में कोहराम मच गया. 

यह भी पढ़ें: देवरिया केस में प्रेमचंद का ड्राइवर अरेस्ट, खोला हत्याकांड की पूरी साजिश

अलग-अलग हिस्सों में हुई 22 लोगों की मौत 
मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी किए गए बयान में 22 लोगों की अलग-अलग घटनाओं में डूबने से मौत की पुष्टि की गई है. भोजपुर जिले के अलावा जहानाबाद में चार लोगों की मौत नदी में डूबने से हुई है. वहीं पटना और रोहतास में तीन लोगों की नदी में डूबकर मौत हो गई है. दरभंगा और नवादा में भी दो-दो लोग डूब कर मर गए. कैमूर, मधेपुरा और औरंगाबाद में एक-एक व्यक्ति की मौत डूबने से हुई है. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से शोक संदेश जारी किया गया है और सभी मृतकों के लिए 4 लाख के मुआवजे की भी घोषणा की गई है

यह भी पढ़ें: मेट्रो में सोफा लेकर घुस गए यात्री, वायरल वीडियो देख रह जाएंगे हैरान   

पर्व के दिन मच गया प्रदेश में कोहराम 
बिहार में जीतिया या जीवित्पुत्रिका व्रत बहुत धूमधाम से मनाया जाता है. हफ्तों पहले से इसकी तैयारी शुरू हो जाती है. अलग-अलग घटनाओं में हुई 22 मौतों ने पूरे प्रदेश में दुख का माहौल बना दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी इन मौतों पर शोक संदेश जारी किया है. सोन नदी में डूबने से हुई 5 लड़कियों की मौत के मामले में पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद देने का ऐलान किया है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement