Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

China से आया शख्स मिला कोरोना पॉजिटिव, आगरा में मचा हड़कंप, जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेजा गया सैंपल

India Corona Update: चीन से लौटे एक शख्स के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब भारत में भी हड़कंप मच गया है.

China से आया शख्स मिला कोरोना पॉजिटिव, आगरा में मचा हड़कंप, जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेजा गया सैंपल

चीन में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: साल 2020 में जब पहली बार भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) आया था तो चीन से आई एक स्टूडेंट कोरोना संक्रमित पाई गई थी. अब जब चीन में कोरोना (China Covid) से तबाही मची हुई है तब चीन से लौटा एक शख्स कोरोना संक्रमित पाया गया है. उत्तर प्रदेश के आगरा शहर के निवासी शख्स के कोरोना संक्रमण की खबरों के बाद हड़कंप मच गया है. अब कोरोना मरीज को होम आइसोलेशन में रखा गया है. साथ ही, उसका सैंपल लेकर जीनोम सीक्वेंसिंग (Genome Sequencing) के लिए भेज दिया गया है. आपको बता दें कि चीन में तबाही मचा रहे ओमिक्रोन वैरिएंट बीएफ.7 के कई मरीज भारत में भी पाए जा चुके हैं.

आगरा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. ए के श्रीवास्तव ने पुष्टि की है कि चीन से लौटे 40 वर्षीय शख्स को कोरोना संक्रमित पाया गया है. फिलहाल, उसमें कोई लक्षण नहीं हैं लेकिन एहतियात के तौर पर उन्हें उनके घर पर ही होम आइसोलेशन में रखा गया है. कोरोना के वैरिएंट का पता लगाने के लिए सैंपल लेकर जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें- दवाई पहुंचाने जा रहा ड्रोन गिरने से रुक गई दिल्ली मेट्रो, जानिए कहां और कैसे हुआ हादसा

संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग जारी
जिले के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया है कि संक्रमित मरीज के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है. इसके लिए, उस शख्स से मिले लोगों की एक लिस्ट बनाई जा रही है. अधिकारियों ने बताया है कि संपर्क में आए सभी लोगों की भी टेस्टिंग की जाएगी. बताया गया है कि जिस शख्स को कोरोना संक्रमित पाया गया है वह 23 दिसंबर को चीन से लौटा है.

चीन में हर दिन आ रहे लाखों कोरोना केस के चलते दुनियाभर के देश अलर्ट पर हैं. भारत के हवाई अड्डों पर विदेश से आने वालों की टेस्टिंग शुरू कर दी गई है. इसके अलावा, राज्य और केंद्र सरकार ने भी अपने-अपने स्तर पर शुरू कर दी है. सरकार की ओर से ऑक्सीजन सप्लाई के लिए भी तैयारी की जा रही है ताकि कोविड की दूसरी लहर की तरह लोगों को ऑक्सीजन की कमी न झेलनी पड़े.

यह भी पढ़ें- कोरोना से चीन की 60 फीसदी आबादी अगले 3 महीने में हो सकती है संक्रमित, हालात होंगे बद से बदतर

पीएम मोदी की अपील- सतर्क रहें
रविवार को 'मन की बात' कार्यक्रम में पीएम मोदी ने भी देशवासियों से अपील की है कि वे सतर्क रहें और अपना ध्यान रखें. क्रिसमस और न्यू ईयर के चलते इन दिनों हिमाचल प्रदेश में खूब पर्यटक आ रहे हैं. इसी को देखते हुए राज्य सरकार ने हिमाचल प्रदेश में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. साथ ही, केंद्र सरकार ने पांच देशों- चीन, जापान, साउथ कोरिया, हॉन्ग कॉन्ग और थाईलैंड से आने वाले लोगों का आरटी-पीसीआर टेस्ट अनिवार्य कर दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement