Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IMD Rain Forecast: अगले 2 घंटों में हो सकती है दिल्ली और इन शहरों में बारिश, मौसम विभाग का अनुमान

Rain Alert: IMD ने राजस्थान के राजगढ़, यूपी के शिकोहादाबाद, फिरोजाबाद, टूंडला, मथुरा, हाथरस, राया, इगलास, खैर, जट्टारी, मोदीनगर, चांदपुर में आसपास के इलाकों में भी अगले दो घंटों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश की संभावना जताई है.

IMD Rain Forecast: अगले 2 घंटों में हो सकती है दिल्ली और इन शहरों में बारिश, मौसम विभाग का अनुमान

Rain in Delhi NCR

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर भारत में दो दिन से मौसम खुशनुमा बना हुआ है. देश की राजधानी नई दिल्ली में मौसम विभाग ने आज फिर बारिश की संभावना जताई है. IMD द्वारा जारी किए गए लेटेस्ट अलर्ट में अगले दो घंटों में देश की राजधानी नई दिल्ली और आसपास के राज्यों के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट के अनुसार, अगले 2 घंटों में एनसीआर, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, बरवाला, हांसी, भिवानी, चरखी दादरी, महेंद्रगढ़ के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ बारिश होगी.

इसके अलावा मौसम विभाग ने राजस्थान के राजगढ़, यूपी के शिकोहादाबाद, फिरोजाबाद, टूंडला, मथुरा, हाथरस, राया, इगलास, खैर, जट्टारी, मोदीनगर, चांदपुर में आसपास के इलाकों में भी अगले दो घंटों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश की संभावना जताई है.

पढ़ें- Rain in Delhi NCR: आंधी-बारिश से जामा मस्जिद को नुकसान, गुंबद क्षतिग्रस्त, दो घायल

मध्य प्रदेश में बारिश का दौर रहेगा जारी
मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में भी आज भारी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 9 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में अनूपपुर, डिंडौरी, मण्डला, बालाघाट, सागर, छतरपुर, विदिशा, बुरहानपुर और खण्डवा शामिल हं. मौसम विभाग ने मण्डला, बालाघाट, सागर, छतरपुर, बुरहानपुर और खण्डवा के कई हिस्सों में बिजली गिरने वाले का भी अलर्ट जताया है जिस वजह से इलाके के लोगों में चिंता बढ़ गई है.

पढ़ें- Delhi-NCR Rain: झूमकर हुई बारिश, 100 किमी. रफ्तार से चली हवा ने पेड़ों को उखाड़ा

ओडिशा में भारी बारिश की चेतावनी
ओडिशा में भारी बारिश का दौर जारी है. गुरुवार को IMD ने अगले तीन दिनों में बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी. भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार को बौध, बलांगीर, बारगढ़, गजपति, गंजम, कंधमाल और कालाहांडी जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है.मौसम केंद्र ने शनिवार को जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, अंगुल और सुबरनापुर के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना व्यक्त की है.

पढ़ें- Delhi NCR में तेज बारिश, धूलभरी आंधी ने दहलाया दिल, उड़ानें भी प्रभावित

बुलेटिन के अनुसार रविवार को संबलपुर देवगढ़, बारगढ़, झारसुगुड़ा और सुंदरगढ़ में भी भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है.मौसम कार्यालय के अनुसार इससे संवेदनशील पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन और निचले इलाकों में जलभराव हो सकता है और सड़कों और मकानों के क्षतिग्रस्त होने की आशंका है.मलकानगिरी, केंद्रपाड़ा जाजपुर, ढेंकनाल, क्योंझर और मयूरभंज के कुछ हिस्सों में बारिश का अनुमान है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement