Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

झारखंड के चतरा में नक्सलियों से मुठभेड़, 2 पुलिसकर्मी शहीद, एक की हालत गंभीर

Encounter between police and Naxalites: पुलिस ने बताया कि चतरा के बैरियो जंगल में पुलिस और सुरक्षाबलों का दस्ता सर्च ऑपरेशन पर निकला था, तभी घात लगाकर नक्सलियों ने हमला किया.

Latest News
झारखंड के चतरा में नक्सलियों से मुठभेड़, 2 पुलिसकर्मी शहीद, एक की हालत गंभीर

सांकेतिक तस्वीर 
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

झारखंड के चतरा जिले में बुधवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इसमें दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए. जबकि तीन अन्य जवानों के गोली लगी है. इनमें से एक की हालत नाजुक बताई जा रही है. पुलिस ने बताया कि इस एनकाउंटर में कुछ नक्सलियों के भी गोली लगी है. सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह मुठभेड़ झारखंड की राजधानी रांची से लगभग 200 किलोमीटर दूर सदर और बशिष्ठनगर जोरी थाना क्षेत्रों के बीच बैरियो के जंगल में हुई. उन्होंने कहा कि इस घटना में दो सुरक्षाकर्मी शहीद गए. शहीद जवानों में शुकन राम और सिकंदर सिंह शामिल हैं. शुकन झारखंड के पलामू और सिकंदर बिहार के रहने वाले थे. गोली लगने से घायल हुए जवान आकाश कुमार को इलाज के लिए पहले चतरा सदर अस्पताल लाया गया. गंभीर हालत को देखते हुए बाद में उन्हें रांची रेफर कर गया है. 

ये भी पढ़ें- बिनोद सिंह, वॉट्सऐप चैट और सबूत, ED ने ऐसे ली हेमंत सोरेन की 5 दिन की कस्टडी  

नक्सलियों ने घात लगाकर किया हमला
एसडीपीओ संदीप सुमन ने मुठभेड़ की पुष्टि की है. पुलिस ने बताया कि चतरा के बैरियो जंगल में पुलिस और सुरक्षाबलों का दस्ता सर्च ऑपरेशन पर निकला था, तभी घात लगाकर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाब में सुरक्षा बलों ने भी मोर्चा लेकर गोलियां चलाईं. लेकिन तब तक दो पुलिसकर्मी शहीद हो चुके थे.

वहीं, कुछ नक्सलियों के भी गोली लगने की सूचना है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. सुरक्षा बल अभी भी जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. चतरा के उपायुक्त अबू इमरान और एसपी जवानों के शहीद होने की खबर पाकर चतरा सदर अस्पताल पहुंचे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement