Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karnataka के शिवमोगा में 'टीपू सुल्तान बनाम सावरकर' के नाम पर हंगामा, धारा 144 लागू

Shivamogga Section 144: टीपू सुल्तान और विनायक दामोदर सावरकर की तस्वीरें लगाने को लेकर हुए बवाल के बाद कर्नाटक के शिवमोगा शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है.

Karnataka के शिवमोगा में 'टीपू सुल्तान बनाम सावरकर' के नाम पर हंगामा, धारा 144 लागू

शिवमोगा में लागू हुई धारा 144

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कर्नाटक के शिवमोगा (Shivamogga) में दो गुटों के बीच हुई झड़प के बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. स्थिति को काबू में रखने के लिए शिवमोगा शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है. शहर भर में भारी मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, यह बवाल टीपू सुल्तान (Tipu Sultan) बनाम विनायक दामोदर सावरकर (Savarkar) को लेकर हुआ. दोनों पक्ष अपने-अपने हिसाब से तस्वीरें लगाना चाहते थे जिसको लेकर विवाद इतना बढ़ा की झड़प शुरू हो गई. आखिर में पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा.

बताया गया कि शिवमोगा शहर के अमीर अहमद सर्कल पर हिंदूवादी संगठनों ने विनायक दामोदर सावरकर की तस्वीर लगा दी. इसके कुछ देर बाद वहां टीपू सुल्तान सेना का झंडा लेकर कुछ मुस्लिम युवक पहुंच गए. इन युवकों ने सावरकर की तस्वीर हटाने की कोशिश की. इसी को लेकर हिंदू और मुस्लिम युवकों के बीच तीखी बहस हुई. मौके पर मौजूद पुलिस ने पहले मुस्लिम युवकों को वहां से खदेड़ा इसके बाद चौराहे पर लगी सावरकर की तस्वीर को भी वहां से हटा दिया. 

यह भी पढ़ें- भारत में सोशल मीडिया से नफरत फैला रहा जैश, टैरर फाइनेंसर फरहतुल्ला गौरी है मास्टरमाइंड, जानिए तरीका

पुलिस ने हटवाई तस्वीर, हंगामा
सावरकर की तस्वीर हटाए जाने के विरोध में हिंदू संगठन के लोग सड़क पर ही बैठकर विरोध प्रदर्शन करने लगे. इलाके में तनाव को देखते हुए पुलिस ने तत्काल प्रभाव से शिवमोगा शहर में धारा 144 लागू कर दी और इलाके के भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. इसके अलावा, मेंगलुरु के सुरतकल चौराहे का नाम सावरकर के नाम पर रखने वाले एक पोस्टर को भी पुलिस ने हटा दिया है.


देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement