Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Modi 3.0 Cabinet: बिहार से 8, यूपी से 9... जानें किस राज्य से कौन नेता बनेगा मंत्री, देंखे पूरी लिस्ट

नरेन्द्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. शपथ ग्रहण समारोह से पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल का हिस्सा बनने वाले नेताओं की संभावित लिस्ट आ चुकी है. ऐसे में देखते हैं कि कौन से नेता संभावित मंत्रियों की सूची में शामिल हैं.

Latest News
Modi 3.0 Cabinet: बिहार से 8, यूपी से 9... जानें किस राज्य से ��कौन नेता बनेगा मंत्री, देंखे पूरी लिस्ट

Modi 3.0 Cabinet

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

नरेन्द्र मोदी आज (रविवार) को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद के लिए शपथ लेने जा रहे हैं. इससे पहले नरेन्द्र मोदी ने संभावित मंत्रियों के साथ पहली बैठक की. शपथ ग्रहण समारोह से पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल का हिस्सा बनने वाले नेताओं की संभावित लिस्ट सामने आई है. जानकारी केअनुसार, बिहार से 8 मंत्री नरेन्द्र मोदी कैबिनेट में शामिल होने जा रहे हैं. वहीं यूपी से 9 मंत्री शामिल हो सकते हैं. 

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश से हरदीप सिंह पुरी, राजनाथ सिंह, जयंत चौधरी, जितिन प्रसाद, पंकज चौधरी, बीएल वर्मा, अनुप्रिया पटेल, कमलेश पासवान
और एसपी सिंह बघेल का नाम सामने आया है. 

बिहार

वहीं, बिहार से चिराग पासवान, गिरिराज सिंह, जीतन राम मांझी, रामनाथ ठाकुर, ललन सिंह, निर्यानंद राय, राज भूषण और सतीश दुबे का नाम शामिल है. 

गुजरात

गुजरात से अमित शाह, एस जयशंकर, मनसुख मंडाविया, सीआर पाटिल, नीमू बेन बांभनिया और जेपी नड्डा का नाम शामिल है. 

ओडिशा

ओडिशा से अश्विनी वैष्णव, धर्मेंद्र प्रधान और जुअल ओरम का नाम समाने आया है. तो वहीं, गोवा से श्रीपद नाइक का सामने आया है. 

कर्नाटक

कर्नाटक से निर्मला सीतारमण, एचडीके, प्रहलाद जोशी, शोभा करंदलाजे और वी सोमन्ना का नाम शामिल है. 

महाराष्ट्र

महाराष्ट्र से पीयूष गोयल, नितिन गडकरी, प्रताप राव जाधव, रक्षा खडसे, राम दास अठावले और मुरलीधर मोहोल का नाम शामिल है.

जम्मू-कश्मीर से जितेंद्र सिंह, तो वहीं, मध्य प्रदेश से शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सावित्री ठाकुर और वीरेंद्र कुमार. अरुणाचल से किरन रिजिजू. राजस्थान से गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, भूपेंद्र यादव, भागीरथ चौधरी. हरियाणा से एमएल खट्टर और राव इंद्रजीत सिंह. 


ये भी पढ़ें-सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री रहने वालों की रेस में नरेन्द्र मोदी भी, क्या तोड़ पाएंगे इंदिरा गांधी का रिकॉर्ड?   


 

केरल से सुरेश गोपी, तेलंगाना से जी किशन रेड्डी और बंदी संजय का नाम शामिल है. 

तमिलनाडु से एल मुरुगन, झारखंड से आजसू सांसद चंद्रशेखर चौधरी और अन्नपूर्णा देवी. आंध्र प्रदेश से डॉ.चंद्रशेखर पेम्मासानी, राम मोहन नायडू किंजरापु और श्रीनिवास वर्मा का नाम सामने आया है. 

पश्चिम बंगाल से शांतनु ठाकुर और सुकांत मजूमदार. पंजाब से रवनीत सिंह बिट्टू. असम से सर्बानंद सोनोवाल और पबित्रा मार्गेरिटा. उत्तराखंड से अजय टम्टा दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा और छत्तीसगढ़ तोखन साहू का नाम शामिल है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement