Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral Video: संसद में 'हनुमान' बने बेनीवाल, जानिए कौन हैं घुसपैठियों की जमकर धुलाई करने वाले सांसद

Hanuman Beniwal Viral Video: संसद में बुधवार को स्मोक बम से अटैक किया गया. इस दौरान सांसद हनुमान बेनीवाल ने घुसपैठियों की जमकर पिटाई की.

Viral Video: संसद में 'हनुमान' बने बेनीवाल, जानिए कौन हैं घुसपैठियों की जमकर धुलाई करने वाले सांसद
Hanuman Beniwal News Hindi
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 22 साल पहले संसद भवन में हुए हमले के दिन और दो अनजान व्यक्ति लोकसभा के भीतर घुसे और नारेबाजी करते हुए स्मोक बम वहां छोड़कर चले गए. पार्लियामेंट के अंदर हुई इस घटना ने कई तरह के सवाल खड़े कर दिए हैं. इस बीच सांसद हनुमान बेनीवाल की खूब चर्चा हो रही है. जिन्होंने घुसपैठियों को दबोस लिया और वहीं पर जमकर पिटाई कर दी. आइए आपको बताते हैं कि हनुमान बेनीवाल कौन हैं.

सांसद हनुमान बेनीवाल राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष हैं और वह राजस्थान के नागौर जिले से सांसद हैं. उन्होंने इस बार नागौर जिले के खींवसर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की थी. उन्होंने अभी तक लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया है. वह नागौर जिलों के ही रहने वाले हैं. 

ये भी पढ़ें: अनुच्छेद 370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर भड़का चीन, लद्दाख को लेकर कही ये बात

राजनीति में ऐसे रखा कदम

हनुमान बेनीवाल छात्र राजनीति से आने के बाद भाजपा में शामिल हो गए थे. वह इससे पहले राजस्थान विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. उन्होंने 2008 में पहली बार भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर खींवसर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन कुछ दिन बाद ही राजस्थान की मुख्यमंत्री रही वसुंधरा राजे सिंधिया से उनका विवाद हो गया था. इसके बाद उन्होंने बीजेपी छोड़ दी थी. 

ये भी पढ़ें: B.Ed, M.Ed, M.Phil की हुई हैं नीलम देवी, फिर संसद में क्यों की अवैध घुसपैठ? जानिए वजह

यहां देखें Video: 

2018 में बनाई अपनी पार्टी

2013 में खींवसर विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव जीतकर आए हनुमान बेनीवाल ने तीसरा मोर्चा खड़ा करने का प्रयास किया था. 2018 विधानसभा चुनाव से पहले उन्होंने खुद की नई पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी बना ली. उसे चुनाव में उनकी पार्टी ने प्रदेश में तीन विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी. 

एनडीए गठबंधन का थामा था हाथ

2019 लोकसभा चुनाव के समय उन्होंने एनडीए गठबंधन का दामन थाम लिया था और एनडीए प्रत्याशी के तौर पर नागौर के सांसद चुने गए थे. कृषि कानून के मुद्दे पर उन्होंने एनडीए गठबंधन से रिश्ता खत्म कर दिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement