Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

घर आई दिल्ली पुलिस ने क्या पूछा और राहुल गांधी ने क्यों मांगी मोहलत, जानिए सबकुछ

राहुल गांधी, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिए गए एक बयान पर बुरी तरह घिर गए हैं. दिल्ली पुलिस उनके घर नोटिस लेकर पहुंच गई.

घर आई दिल्ली पुलिस ने क्या पूछा और राहुल गांधी ने क्यों मांगी मोहलत, जानिए सबकुछ

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के घर पहुंची पुलिस. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के आधिकारिक आवास पर दिल्ली पुलिस नोटिस लेकर पहुंची है. भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उन्होंने रेप पीड़िताओं पर एक ऐसा बयान दिया था, जिसकी तहकीकात करने पुलिस उनके घर पहुंच गई. राहुल गांधी के घर रविवार को पुलिस अधिकारियों का मजमा लगा रहा. कांग्रेस के कई दिग्गज नेता उनके घर पहुंच गए थे.

दिल्ली पुलिस की एक टीम स्पेशल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) सागर प्रीत हुड्डा के नेतृत्व में राहुल गांधी के '12, तुगलक लेन' स्थित आवास पर पहुंची. पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि कांग्रेस नेता के आवास पर दो घंटे से अधिक समय गुजारने के बावजूद पुलिस दल उनसे नहीं मिल सका है.

इसे भी पढ़ें- इंटरनेट बंद, अमृतपाल की तलाश तेज, हर तरफ पुलिस फोर्स और फ्लैग मार्च, जानिए आज पंजाब में क्या हो रहा है

दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पोस्ट का संज्ञान लेते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को एक प्रश्नावली भेजी थी और उनसे 'यौन उत्पीड़न की शिकायत को लेकर संपर्क करने वाली महिलाओं के बारे में विवरण देने' को कहा था. 

यह भी पढ़ें- पुलिस को मिली अमृतपाल की कार, बाइक से हो गया फरार? पंजाब पुलिस का ऑपरेशन तेज

दिल्ली पुलिस ने मांगी मोहलत

पुलिस को राहुल गांधी ने जवाब दिया है कि कई महिलाओं ने बयान दिया है लेकिन उन्हें कंपाइल करने में समय लगेगा. इसी वजह से उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया है. पुलिस जल्द ही उनसे दोबारा पूछताछ करेगी.

यह भी पढ़ें- भगोड़ा घोषित हुआ अमृतपाल सिंह, पंजाब में इंटरनेट बंद और धारा 144 लागू

राहुल गांधी ने कहा था कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कई महिलाओं ने उनसे मुलाकात कर कहा कि उनके साथ बलात्कार हुआ है. इस मामले में पहले दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को नोटिस दिया, फिर आज राहुल गांधी के आवास पर दिल्ली पुलिस पहुंच गई.

राहुल गांधी ने क्या कहा था?

पुलिस के मुताबिक, राहुल गांधी ने 'भारत जोड़ो यात्रा' के श्रीनगर चरण के दौरान बयान दिया था कि मैंने सुना है कि महिलाओं का अब भी यौन उत्पीड़न हो रहा है. जब राहुल गांधी ने उनसे पूछा कि आप पुलिस में शिकायत क्यों नहीं दर्ज कराती हैं तो उन्होंने कहा है कि ऐसा करेंगे तो और शर्मिंदगी होगी. अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने कांग्रेस नेता से इन पीड़ितों का विवरण देने को कहा था, ताकि उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जा सके.

यह भी पढ़ें- अमृतपाल सिंह कौन है जिसने पंजाब में फिर सुलगाई खालिस्तान और अलगाववाद की आग? 

राहुल गांधी से क्या पूछना चाहती है दिल्ली पुलिस?

दिल्ली पुलिस राहुल गांधी से पूछना चाहती है कि रेप की वारदात के बारे में महिलाओं ने कब जानकारी दी थी. क्या उन महिलाओं से आप पहले वाकिफ थे, क्या महिलाएं के बारे में आपको सटीक जानकारी है? क्या महिलाओं ने कोई खास घटना के बारे में जानकारी दी थी.  (PTI इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement