Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'आप इतने स्मार्ट हैं, फिर शादी क्यों नहीं की?' छात्रा के सवाल पर राहुल गांधी ने दिया मजेदार जवाब

Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने छात्रा के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि वह अपने काम और कांग्रेस पार्टी के भीतर इतना व्यस्त हो गए कि शादी के बारे में सोच ही नहीं सके.

'आप इतने स्मार्ट हैं, फिर शादी क्यों नहीं की?' छात्रा के सवाल पर राहुल गांधी ने दिया मजेदार जवाब

Rahul Gandhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को शादी न करने के सवाल का अक्सर सामना करना पड़ता है. फिर चाहे राजनीतिक दलों की मीटिंग हो या फिर चाहे कोई रैली. कुछ महीने पहले विपक्षी दलों की पहली मीटिंग के दौरान पटना में आरजेडी सुप्रीम लालू यादव ने राहुल गांधी से अभी तक विवाह नहीं करने के संबंध में चुटकी ली थी. इसके बाद हरियाणा की किसान महिलाओं ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी से इस संबंध में सवाल पूछे थे. यही सवाल अब एक बार फिर राजस्थान के जयपुर में छात्राओं ने कांग्रेस नेता से पूछा है. राहुल गांधी ने भी इसका दिलचस्प जवाब दिया है.

राहुल गांधी ने मंगलवार को छात्रा के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि वह अपने काम और कांग्रेस पार्टी के भीतर इतना व्यस्त हो गए कि शादी के बारे में सोच ही नहीं सके. उन्होंने जयपुर के महारानी कॉलेज की छात्राओं के एक समूह के साथ चर्चा के दौरान एक सवाल के जवाब में यह टिप्पणी की. दरअसल, राहुल गांधी पिछले दिनों जयपुर के इस कॉलेज में पहुंचे थे और वहां छात्राओं के साथ संवाद किया था.

उन्होंने एक छात्रा के साथ स्कूटी की सवारी भी की थी. कांग्रेस नेता ने इसका वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किया है. इस चर्चा के दौरान एक छात्रा ने सवाल किया, ‘सर आप इतने स्मार्ट हैं, इतने अच्छे दिखते हैं, फिर अभी तक आपने शादी के बारे में क्यों नहीं सोचा?’ इसके जवाब में कांग्रेस नेता ने कहा, 'क्योंकि मैं अपने काम में कांग्रेस पार्टी में बिल्कुल उलझ गया हूं.’ 

ये भी पढ़ें- 'डब्लू भाई' नहीं बोलने पर दिल्ली में गैंगवार, पथराव और गोलीबारी में 2 लोगों की मौत  

जाति जनगणना पर क्या बोले राहुल गांधी?
छात्राओं ने जाति जनगणना को लेकर भी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष से सवाल किया. इस पर राहुल गांधी ने कहा कि वह पूरी तरह जाति जनगणना के पक्ष में हैं क्योंकि यह जाति जनगणना एक ‘एक्स-रे’ की तरह है जिससे अन्य पिछड़े वर्गों (ओबीसी), दलितों और आदिवासी समुदायों की वास्तविक स्थिति के बारे में पता चल सकेगा. राहुल गांधी ने कहा, ‘सच यह है कि ओबीसी, दलित, आदिवासी सत्ता के ढांचे में शामिल नहीं हैं. किसी को नहीं पता कि ओबीसी, दलित, आदिवासी और सामान्य वर्ग के लोग कितने हैं. आपको चोट लगती है तो सबसे पहले आप एक्स-रे कराते हैं. जाति जनगणना भी एक्स-रे है.’ 

बगैर साबुन से नहात हैं राहुल
एक छात्रा ने राहुल गांधी से उनके चेहरे की चमक का राज पूछना चाहा तो कांग्रेस नेता ने कहा कि वह अपने चेहरे को धोने के लिए साबुन और क्रीम का इस्तेमाल नहीं करते, बल्कि सिर्फ पानी से चेहरा साफ करते हैं. (PTI इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement