Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup 2024 से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, Ben Stokes ने लिया नाम वापस; जानिए वजह

ICC T20 World Cup 2024: इंग्लैंड क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप से पहले एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल, दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप में न खेलने का फैसला लिया है.

Latest News
T20 World Cup 2024 से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका,  Ben Stokes ने लिया नाम वापस; जानिए वजह

बेन स्टोक्स, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 को शुरू होने में अब दो महीने से भी कम वक्त रह गया है. वर्ल्ड कप के लिए सभी बोर्ड अपनी-अपनी परफेक्ट टीम की खोज में लग गए हैं. वहीं इंग्लैंड क्रिकेट टीम को वर्ल्ड कप से पहले एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल, दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप में न खेलने का फैसला लिया है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी देते हुए एक बयान भी जारी किया है. टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 1 जून से हो रही है और 29 जून तक ये खेला जाएगा. इसकी मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज करने वाले है. 


यह भी पढ़ें- विशाखापट्टनम में होगी दिल्ली और कोलकाता की भिड़ंत, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज


इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा, "इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने आज पुष्टि की है कि वो जून में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में नहीं खेलना चाहते हैं. स्टोक्स टेस्ट क्रिकेट और गेंदबाजी के लिए पूरी तरह फिट होना चाहते हैं. इतना ही नहीं आने वाले समय में वो सभी फॉर्मेट के लिए फिट रहना चाहते हैं. हालांकि इंग्लैंड क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है. 

स्टोक्स ने कही ये बात

बेन स्टोक्स ने भी अपना एक बयान दिया है. उन्होंने कहा, "मैं काफी मेहनत कर रहा हूं. क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में बतौर ऑलराउंडर खेलने के लिए फिट होने की कोशिश कर रहा हूं और साथ मैं गेंदबाजी के लिए पूरी तरह फिट होने पर फोकस कर रहा हूं. आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होना एक बलिदान होगा, जो मेरे भविष्य में एक ऑलराउंडर खिलाड़ी बनने में मदद करने वाला है, जो मैं बनना चाहता हूं."

ऐसा रहा अब तक का करियर

बेन स्टोक्स ने अपने बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी में भी दमखम दिखाया है. हालांकि चोट लगने के बाद से वो गेंदबाजी नहीं कर सके हैं. उन्होंने 102 टेस्ट मैचों में 6316 रन बनाए हैं. वहीं 114 वनडे मैचों में 3463 रन बनाए हैं. 44 टी20 मैचों में 935 रन बनाए हैं. इतना ही नहीं उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 298 विकेट भी लिए हैं. उन्होंने 20 इंटरनेशनल शतक लगाए हैं और 57 अर्धशतक भी उनके नाम है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement