Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Report: दिल्ली में गिरा तापमान, बुधवार से शीत लहर और घने कोहरे का अलर्ट

Delhi Minimum Temperature Today: दिल्ली में अगले कुछ दिनों में तापमान तेजी से गिरने वाला है. इसके अलावा कई इलाकों में घना कोहरा छाया रहेगा.

Weather Report: दिल्ली में गिरा तापमान, बुधवार से शीत लहर और घने कोहरे का अलर्ट

Cold Wave in Delhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के निवासियों के लिए आने वाले कुछ दिन ठिठुरन भरे और हांड़ कंपा देने वाले होंगे. मंगलवार को भी दिल्ली का तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिनभर विजिबिलिटी खराब रही. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया है कि अगले कुछ दिनों में उत्तर भारत के राज्यों में शीत लहर का अनुामन है. उत्तर पश्चिम भारत के इलाकों में घने कोहर की संभावना जताई गई है. घने कोहरे के कारण रेलगाड़ियां देरी से चल रही हैं. लो विजिबिलिटी के चलते सड़क पर चलने वाली गाड़ियों को भी समस्या हो रही है.

शीत लहर और कोहरे के कारण दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में मंगलवार को कई इलाकों में विजिबिलिटी खराब रही. खराब विजिबिलिटी के कारण दिल्ली जाने वाली करीब 21 ट्रेनें देरी से चलीं. घने कोहरे के कारण सोमवार और मंगलवार की दरम्यानी रात इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर भी लो विजिबिलिटी रही. इसके चलते आईजीआई एयरपोर्ट पर 12 उड़ानों में देरी हुई.

यह भी पढ़ें- पटना एयरपोर्ट पर GoFirst फ्लाइट से टकराया पक्षी, इमरजेंसी लैंडिंग में बाल-बाल बचे 148 यात्री 

फिर जहरीली हुई दिल्ली की हवा
इस बीच, दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) बहुत खराब श्रेणी के तहत 348 दर्ज किया गया. एक्यूआई 0 और 50 के बीच अच्छा माना जाता है. 51 और 100 के बीच संतोषजनक, 101 और 200 के बीच मध्यम, 201 और 300 के बीच खराब, 301 और 400 के बीच बहुत खराब और 401 और 500 के बीच गंभीर माना जाता है. सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च ने कहा, अगले 3 दिनों के लिए हवा की गुणवत्ता खराब होने की संभावना है. मिक्सिंग लेयर की ऊंचाई 10 किमी होने की संभावना है, इससे प्रदूषक कमजोर होते हैं.

यह भी पढ़ें- सर्दी का कहर देख यूपी के स्कूलों में बढ़ाई गईं छुट्टियां, जानिए आपके यहां कब खुलेंगे स्कूल

पंजाब और हरियाणा में भी तापमान लगातार गिर रहा है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब में सबसे ठंडा स्थान भटिंडा रहा, जहां न्यूनतम तापमान 1.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं हरियाणा के सिरसा में न्यूनतम तापमान शून्य से तीन डिग्री नीचे दर्ज किया गया. आने वाले दिनों में भी पंजाब और हरियाणा समेत पूरे एनसीआर क्षेत्र में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement