Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

शराब के ठेकों को गोशाला बना देंगी उमा भारती, शिवराज सरकार की टेंशन बना 'मधुशाला को गोशाला' अभियान

Uma Bharti Protest Liquor Policy: उमा भारती ने शराबबंदी की मांग को लेकर शिवराज सिंह चौहान की सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

शराब के ठेकों को गोशाला बना देंगी उमा भारती, शिवराज सरकार की टेंशन बना 'मधुशाला को गोशाला' अभियान

Uma Bharti

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती (Uma Bharti) ने अपने राज्य में शराबबंदी की मांग को लेकर मोर्चा खोल दिया है. शराब नीति को लेकर वह लगातार शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) की सरकार पर सवाल उठा रही हैं. अब उमा भारती ने कहा है कि वह मध्य प्रदेश में शराब के ठेकों को गौशाला में बदलेंगी. बीते कुछ दिनों से वह एक मंदिर में रह रही हैं. उनका कहना है कि वह इसी मंदिर से ही शराब पर मध्य प्रदेश सरकार की नई नीति सुनेंगी. वह चाहती हैं कि स्कूलों और मंदिरों के पास शराब की दुकानों को तत्काल बंद करवा दिया जाए.

पूर्ण शराबबंदी का समर्थन करने वाली उमा भारती लंबे समय से नशामुक्ति को बढ़ावा देने के लिए मध्यप्रदेश की शराब नीति में बदलाव कर नियंत्रित शराब वितरण प्रणाली लागू करने की मांग कर रही हैं. उमा भारती शनिवार दोपहर भोपाल के अयोध्या नगर चौराहे में स्थित एक मंदिर पहुंचीं और उन्होंने घोषणा की कि वह 31 जनवरी को राज्य सरकार की नई शराब नीति के ऐलान के इंतजार में अगले तीन दिन तक इसी मंदिर में रहेंगी और वहीं बैठकर घोषणा को सुनेंगी.

यह भी पढ़ें- टीचर ने क्लास में छात्राओं के साथ किया ऐसा गंदा काम, भुगतनी पड़ गई ये सजा 

शराब नीति का इंतजार कर रही हैं उमा भारती
उन्होंने मंगलवार को मंदिर में अपना चार दिवसीय प्रवास समाप्त किया लेकिन राज्य सरकार ने अपनी शराब नीति की घोषणा नहीं की. मंदिर में मंगलवार को मीडिया को संबोधित करते हुए उमा भारती ने कहा कि प्रदेश के निवाड़ी जिले स्थित ओरछा के ठीक मुहाने पर राम राजा सरकार के प्रवेश द्वार के ठीक पहले शराब की जो दुकान है, वह अवैध है और विधि विभाग की भूल से उसे अदालत से स्थगन मिल गया है.

यह भी पढ़ें- अहमदाबाद-दिल्ली फ्लाइट में बम की खबर से मचा हड़कंप, घंटों बाद पता चला ये था मामला 

उन्होंने कहा, 'मैं बुधवार शाम को ओरछा पहुंचूंगी और इसलिए मैं परसों (गुरुवार को) मधुशाला को गौशाला में बदल देना चाहती हूं. यह एक उदाहरण होगा. बाकी मैं मई शराब नीति की प्रतीक्षा करूंगी.' उन्होंने कहा कि शराब नीति का इंतजार किए बिना वह नियमों का उल्लंघन कर चल रही शराब की दुकानों को गौशालाओं में बदलना शुरू कर देंगी.

यह भी पढ़ें- तसलीमा नसरीन ने अपोलो अस्पताल पर लगाया गलत इलाज का आरोप, डॉक्टर ने जबरन किया हिप रिप्लेसमेंट 

पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि उन्होंने लोगों से 11 गायों की व्यवस्था करने को कहा है, जिन्हें ओरछा में शराब की दुकान पर बांधा जाएगा. उन्होंने कहा, 'देखते हैं, कौन मुझे रोकने की हिम्मत करता है? इन गायों को खिलाएंगे और शराब की दुकान पर उनके लिए पानी की व्यवस्था भी करेंगे.' उमा भारती ने कहा कि मध्य प्रदेश में शराब नहीं बह सकती, यहां दूध बहेगा और ओरछा की यह घटना इसी का सूचक होगी. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध के पीछे शराब एक कारण है. उन्होंने कहा कि इसके अलावा प्रदेश में भय, असुरक्षा एवं बीमारियों सबका कारण मुख्य रूप से शराब बनती जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement