Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP By Elections 2024: यूपी विधानसभा उपचुनाव को लेकर मायावती का बड़ा दाव, इन नेताओं को सौंपी अहम जिम्मेदारी

यूपी उपचुनाव की तारीखों की ऐलान होना अभी बाकी है लेकिन राजनीतिक दलों में हलचल अभी से देखने को मिल रही है. बसपा प्रमुख मायावती ने पार्टी में बड़ा उलटफेर करते हुए चुनावी समीकरण बैठाने की कोशिश की है.

UP By Elections 2024: यूपी विधानसभा उपचुनाव को लेकर मायावती का बड़ा दाव, इन नेताओं को सौंपी अहम जिम्मेदारी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

UP By- Election 2024: यूपी में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासत गरमा गई है. सभी पार्टियां चुनाव जीतने के लिए पुरी मेहनत से लग गई हैं. वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने चुनाव से पहले पार्टी को लेकर बड़ा एलान कर दिया है. मायावती पार्टी में कई सारे फेरबदल किए हैं, ऐसा इसलिए किया है ताकि चुनाव के दौरान सभी समीकरण ठीक बैठ सके. इतना ही नहीं बसपा प्रमुख मायवती ने पार्टी के एक बड़े पदाधिकारी को भी हटा दिया है.

मायावती का बड़ा दाव
मायावती यूपी विधानसभा उपचुनाव में एक नई टीम के साथ मैदान में उतरने जा रही हैं. बसपा ने पार्टी में फेरबदल करते हुए मेरठ मंडल के प्रभारी और पूर्व सांसद मुनकाद अली को उनके पद से हटा दिया है वहीं उनकी जगह नए सदस्य को कर्यभार संभालने का मौका दिया गया है. बता दें कि मुनकाद मायावती के बहुत करीबी नेता माने जाते हैं. मुनाकाद को बरेली मंडल, मुरादाबाद मंडल और सहारनपुर मंडल की जिम्मेदारी सौंपी गई है और इनके साथ पूर्व सांसद गिरीश चंद्र जाटव को भी लगाया गया है.


ये भी पढ़ें: क्या Shakib Al Hasan हुए राजनीति का शिकार या सही है उनपर लगा हत्या का आरोप? जानें पूरा मामला


 

इस नेता की हुई घर वापसी  
बता दें कि मोहिल जाटव और जगरूप जाटव को मेरठ की जिम्मेदारी सौंपी गई है. बसपा सुप्रीमो ने पार्टी में फेरबदल करने के साथ ही उन नेताओं की भी वापसी कर रहीं हैं, जिन्हें पार्टी से निकाल दिया गया था. पार्टी ने प्रशांत गौतम की घर वापसी कराई है और मेरठ का मंडल प्रभारी बनाया है. इनके साथ योगेन्द्र जाटव को भी यहां कि जिम्मेदारी सौंपी गई है.दोनों ही नेता पार्टी के साथ मेरठ में मजबूत पकड़ रखते हैं.

पूरी ताकत के साथ पार्टी मैदान में 
पार्टी में प्रशांत गौतम मैनेजमेंट की अच्छी पकड़ रखते हैं, जिसका पार्टी को काफी पायदा भी मिला है.प्रशांत गौतम और योगेन्द्र जाटव के साथ मोहित जाटव और मोहिल आनंद को यहां कि जिम्मेदारी सौंपी है. यूपी विधानसभा उपचुनाव को लेकर बसपा ने पूरी तरह से कमर कस ली है और जीत के लिए मेहनत भी कर रही है.बसपा ने मंडल प्रभारियों में भी फेरबदल किया है. प्रेमचंद भारती, विनोद प्रधान और मेघानंद जाटव को गाजियाबाद, बुलंदशहर और गौतबुद्धनगर की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 
 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement