Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Saharanpur में तिरंगा रैली के दौरान छात्रों ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, हुआ ये एक्शन

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में हर घर तिरंगा अभियान के दौरान हंगामा हुआ है. कुछ छात्रों के खिलाफ एक्शन भी हुआ है. विद्यालय प्रशासन ने छात्रों को निलंबित कर दिया है.

Saharanpur में तिरंगा रैली के दौरान छात्रों ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, हुआ ये एक्शन

देशभर में 13 से 15 अगस्त तक चलेगा हर घर तिरंगा अभियान.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में एक सरकारी पानी की टंकी से तिरंगा (Tiranga) उतारकर हरा झंडा लगाने के आरोप में पुलिस ने शनिवार को दो युवकों को गिरफ्तार किया है. यह मामला खैरी घाट थाना क्षेत्र के पास का है. वहीं सहारनपुर के गंगोह में एक स्‍कूल में तिरंगा रैली (Tiranga Rally) के दौरान पाकिस्तान-जिंदाबाद के नारे लगाने वाले पांच छात्रों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. 

बहराइच के अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अशोक कुमार ने कहा है कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने के उपलक्ष्य में रखौना गांव स्थित सरकारी पानी की टंकी पर गांव वासियों ने दो राष्ट्रीय ध्वज लगाए थे. उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह दो युवकों ने टंकी पर झंडा लगाने का विरोध करते हुए दोनों झंडे उतारकर जमीन पर फेंक दिए और वहां हरे रंग के झंडे लगा दिए थे. 

अखिलेश यादव को रास नहीं आया BJP का हर घर तिरंगा अभियान, RSS पर भी भड़क गए सपा अध्यक्ष!

पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. खैरीघाट थाना प्रभारी निखिल श्रीवास्तव ने बताया कि ग्राम प्रधान के भाई से मिली तहरीर के आधार पर गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान असलम और शहवान के रूप में हुई है. 

Independence Day: 'आजादी के मतवालों' ने लूट ली थी ट्रेन, यह रेलवे स्टेशन आज भी याद दिलाता है बलिदान

दोनों के खिलाफ राष्ट्रीय ध्वज के अपमान (राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971) और दो समुदायों व जातियों के बीच वैमनस्य फैलाने के प्रयास की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है. 

आरोपियों को हुई 14 दिनों की जेल

आरोपी युवकों को अदालत में पेश किया गया जहां से दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा दिया गया है. सहारनपुर जिले के गंगोह स्थित एक स्कूल में तिरंगा रैली के दौरान कुछ छात्रों द्वारा पाकिस्तान-जिंदाबाद के नारे लगाए जाने को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है. वहीं, विद्यालय प्रबंधन द्वारा इन छात्रों को स्कूल से निलंबित कर दिया गया है. 

गोमो रेलवे स्टेशन से है नेताजी सुभाष चंद्र बोस का खास कनेक्शन, जानकर आपको होगा गर्व

क्या है पुलिस का रिएक्शन?

सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) विपिन ताडा ने कहा कि गंगोह स्थित एक स्कूल में आजादी का अमृत महोत्सवके तहत निकाली जा रही तिरंगा रैली के दौरान कुछ छात्रों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये थे जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. 

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक इन छात्रों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है और इन छात्रों को विद्यालय प्रबंधन ने भी निलंबित कर दिया है. उन्होंने बताया कि जिन छात्रों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है वे सभी कक्षा 11वीं और 12वीं के छात्र हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement