trendingPhotosDetailhindi4007651

Weather Update: अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत, IMD ने बताया फरवरी में किन राज्यों में होगी बारिश

अगले 24 घंटों में कुछ राज्यों में शीत लहर की संभावना है और आने वाले दिनों में कई राज्यों में बारिश भी हो सकती है.

  •  
  • |
  •  
  • Jan 29, 2022, 08:35 AM IST

पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान शीत लहर चलने की संभावना है. भारतीय मौसम विभाग के ताजा बुलेटिन के अनुसार 30 जनवरी से इसमें राहत मिलनी शुरू हो जाएगी. वहीं 2 से 4 फरवरी के बीच उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में हल्की बारिश होने की भी संभावना है. 
 

1.इन राज्यों में छाई रहेगी धुंध

इन राज्यों में छाई रहेगी धुंध
1/5

अगले दो दिनों में असम, मेघालय, नागालैंड, उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में धुंध छाई रहेगी. 31 जनवरी के बाद इसमें राहत की उम्मीद है.



2.अगले 24 घंटे में गरज के साथ बौछारें

अगले 24 घंटे में गरज के साथ बौछारें
2/5

31 जनवरी से 1 फरवरी के बीच सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, नागालैंड, मणिपुर औऱ मिजोरम में हल्की बारिश हो सकती है. इनमें से कुछ प्रदेशों में अगले 24 घंटे के दौरान गरज के साथ बौछारें भी पड़ सकती हैं. 



3.बर्फबारी के आसार

बर्फबारी के आसार
3/5

हिमालयी क्षेत्रों में भी पश्चिमी विक्षोभ के चलते 2 फरवरी से 4 फरवरी के मध्य बारिश की संभावना है. 3 फरवरी को जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के भी पूरे आसार हैं.



4.2-4 फरवरी के बीच बारिश

2-4 फरवरी के बीच बारिश
4/5

उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में 29 जनवरी से 1 फरवरी के बीच तेज हवाएं चल सकती हैं. इसी के साथ 2 से 4 फरवरी के बीच इन राज्यों में भी हल्की बारिश के आसार हैं.
 



5.यहां भी बारिश की संभावना

यहां भी बारिश की संभावना
5/5

वहीं मौसम विभाग के अनुसार 3 से 4 फरवरी के बीच बिहार, झारखंड, सिक्किम और पश्चिमी बंगाल में भी बारिश की संभावना जताई गई है. 



LIVE COVERAGE