Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या Mumbai में Corona की तीसरी लहर ने दी दस्तक? तेजी से बढ़ रहे केस

मुंबई (Mumbai) में कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते मामले चिंताजनक हैं. कोरोना की पहली और दूसरी लहर की तुलना में तेजी से बढ़ रहे हैं.

क्या Mumbai में Corona की तीसरी लहर ने दी दस्तक? तेजी से बढ़ रहे केस

omicron cases rising

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने कहा है कि कोविड-19 (Covid) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. शहर में मंगलवार को 1,377 नए कोरोनो वायरस के मामले सामने आए, वहीं इससे एक दिन पहले 809 केस सामने आए थे और एक शख्स की मौत हुई थी.  मुंबई में  COVID-19 की पहली और दूसरी लहर की तुलना में ज्यादा तेजी से हर दिन संक्रमण फैल रहा है. 

महाराष्ट्र में कोरोना की तीसरी लहर दस्तक देती नजर आ रही है. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक कोरोना की पहली लहर के दौरान, मुंबई में 706 से 1367 केस तक पहुंचने में 12 दिन लग रहे थे वहीं दूसरी लहर के दौरान 683 मामलों से 1325 केस आने तक में 20 दिन लगे थे. चिंताजनक बात ये है कि मुंबई में 683 ममलों से बढ़कर से 1377 तक पहुचने में महज 4 दिन लगे. 21 से 27 दिसंबर के बीच चिंताजनक 0.07 प्रतिशत मामलों की वृद्धि दर देखी जा रही है.

महाराष्ट्र (Maharashtra) के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान 2,172 नए कोविड-19 केस दर्ज कि गए. महाराष्ट्र में मंगलवार को ओमिक्रॉन (Omicrion) का कोई नया मामला सामने नहीं आया. कोरोना संक्रमित 91 रोगियों में से 91 ठीक हो गए हैं.

Omicron: Delhi Metro में खड़े होकर यात्रा पर प्रतिबंध, स्टेशन में प्रवेश के लिए समय से पहले निकलें

Daily Covid Cases are rising day by day.

Maharashtra में Omicron के कितने केस?

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में अब तक ओमिक्रॉन के 167 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 91 मरीज ठीक हो चुके हैं. 167 मामलों में से, मुंबई में सबसे अधिक 84 मामले दर्ज किए गए हैं. पिंपरी-चिंचवड़ (19), पुणे ग्रामीण (17), पुणे और ठाणे नगर निगम में 7-7 केस सामने आए हैं. कल्याण-डोंबिवली नगर निगम (ठाणे जिले में), औरंगाबाद और नांदेड़ में नए वेरिएंट के 2-2 केस सामने आए हैं.

सतारा, उस्मानाबाद और पनवेल में 5-5 केस सामने आए हैं. बुलढाणा, लातूर, अहमदनगर, अकोला, वसई-विरार, नवी मुंबई, मीरा-भायंदर, भिवंडी-निजामपुर नगर निगम और पालघर जिले में एक-एक नए केस सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें-
Asthma के मरीजों के लिए ठीक नहीं हैं Reusable Mask, बढ़ सकती है मुसीबत
CORONA फिर होने लगा बेकाबू, दिल्ली में रिकॉर्ड 496 और मुंबई में 1377 केस आए सामने

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement