Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Srinagar: 3 और आतंकी ढेर, 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने किया 9 दहशतगर्दों का सफाया

Jammu-Kashmir Encounter: सुरक्षाबलों और पुलिस की कार्रवाई में बीते 24 घंटों में 9 आतंकवदी मारे गए हैं.

Srinagar: 3 और आतंकी ढेर, 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने किया 9 दहशतगर्दों का सफाया

security forces in Kashmir. (Representative Image)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की कार्रवाई जारी है. गुरुवार रात आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ की खबर है. इसमें सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है.  वहीं, मुठभेड़ के दौरान चार जवान भी घायल हुए हैं. इस बात की जानकारी पुलिस ने दी है. खास बात है कि सुरक्षाबलों और पुलिस की कार्रवाई में बीते 24 घंटों में 9 आतंकवदी मारे गए हैं. इससे पहले दक्षिण कश्मीर के दो जिलों में भी 6 दहशतगर्दों को ढेर किया गया था. मारे गये आतंकवादियों में जैश-ए-मोहमद के दो आतंकवादी भी शामिल हैं जो श्रीनगर के बाहरी इलाके में 13 दिसंबर को पुलिस की बस पर हमला करने में लिप्त थे.
  
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने कहा, ‘शुरुआती गोलीबारी में, तीन पुलिसकर्मी और एक सीआरपीएफ (सेंट्रल रिजर्व्ड पुलिस फोर्स) का जवान घायल हो गया था, जिन्हें बाद में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.’ दक्षिण कश्मीर में दो मुठभेड़ों में दो पाकिस्तानी नागरिकों समेत छह आतंकवादी मारे गये थे. इसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मारे गये आतंकवादियों में जैश-ए-मोहमद के दो आतंकवादी भी शामिल हैं जो श्रीनगर के बाहरी इलाके में 13 दिसंबर को पुलिस की बस पर हमला करने में लिप्त थे.

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार रातभर सुरक्षा बलों और आंतकवादियों के बीच चली मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी नागरिक सहित जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गिराए गए. वहीं तीन अन्य आतंकवादियों को बुधवार शाम में कुलगाम जिले में हुई मुठभेड़ में ढेर किया गया है. उन्होंने बताया कि अनंतनाग अभियान के दौरान दो जवान और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है.

सुरक्षा बलों को आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में पुख्ता जानकारी मिली थी जिसके बाद बुधवार शाम को अनंतनाग जिले के नौगाम शाहबाद में और कुलगाम के मीरहामा इलाके में सुरक्षा बलों की घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ हुई. यह दोनों ही जिले दक्षिण कश्मीर में पड़ते हैं.

सेना की 15वीं कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे ने कहा, ‘पिछले करीब पांच दिनों में, सुरक्षा बलों ने घाटी में कई अभियान चलाए हैं, जिनमें 11 खूंखार आतंकवादी मारे गए हैं. बुधवार रात को दो अलग-अलग अभियानों में जैश-ए-मोहम्मद कैडर के दो पाकिस्तानी आतंकियों समेत छह आतंकवादियों को कुलगाम और अनंतनाग में ढेर कर दिया गया है.’

(इनपुट -भाषा)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement