Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: पीएम मोदी ने यूक्रेन संकट पर बुलाई उच्चस्तरीय बैठक, क्या बढ़ेगी ऑपरेशन गंगा की रफ्तार?

ज़ेपोरज़िया न्यूक्लियर प्लांट पर रूस ने मिसाइल अटैक किया है. लगातार बिगड़ रहे हालात के बीच प्रधानमंत्री ने अहम बैठक बुलाई है.

Russia Ukraine War: पीएम मोदी ने यूक्रेन संकट पर बुलाई उच्चस्तरीय बैठक, क्या बढ़ेगी ऑपरेशन गंगा की रफ्तार?

PM Narendra Modi.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूक्रेन (Ukraine) में रूस (Russia) लगातार भीषण हमले कर रहा है. यूक्रेन के ज़ेपोरज़िया न्यूक्लियर प्लांट पर रूसी सैनिकों ने कब्जा कर लिया है. लगातार बिगड़ रहे हालात के बीच भारतीय छात्रों का यूक्रेन से बड़ी संख्या में रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को भारतीय नागरिकों की सुरक्षित निकासी के लिए अहम बैठक बुलाई.

पीएम मोदी की इस बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा और प्रधानमंत्री कार्यालय के शीर्ष अधिकारी मौजूद हैं.

Ukraine Russia War: ज़ेपोरज़िया न्यूक्लियर प्लांट पर भीषण बमबारी, बाइडेन ने रूस से लगाई मदद की गुहार!

यूक्रेन के एनेर्होदर में तेज हुआ रूसी अटैक

सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी यूक्रेन से संबंधित स्थिति की समीक्षा के लिए यह उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है. यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब रूसी सैनिकों ने यूक्रेन के एनेर्होदर शहर में हमले तेज कर दिए हैं. यूरोप के सबसे बड़े परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर हुई गोलाबारी के बाद आग लग गई थी, जिसे अब बुझा लिया गया है. हालांकि पावर प्लांट पर अब रूस ने कब्जा कर लिया है.

 

क्या बढ़ेगी ऑपरेशन गंगा की रफ्तार?

न्यूक्लियर प्लांट आग लगने के बाद वहां से रेडिएशन फैलने का खतरा पैदा हो गया है. भारतीयों को यूक्रेन से निकालने के प्रयासों को और तेज कर दिया गया है. भारतीय वायुसेना भी रेस्क्यू मिशन में उतर गई है. वायुसेना का सी-17 विमान भी भारतीयों को सुरक्षित देश वापस लाने के लिए ऑपरेशन गंगा में शामिल हो गया है. पीएम मोदी की बैठक के बाद माना जा रहा है कि ऑपरेशन गंगा को और तेजी से पूरा किया जाएगा.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें-
DNA एक्सप्लेनर : कौन से देश हैं NATO में? क्या है यह संस्था?
DNA एक्सप्लेनर: क्यों पश्चिमी देश Ukraine के भविष्य पर चिंतित हैं, क्या चाहता है Russia?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement