Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अंकिता हत्याकांड: दूसरा आरोपी भी अरेस्ट, गिरिराज सिंह ने कहा-आरोपियों को मिले मौत की सजा

अंकिता की मौत के बाद दुमका में स्थिति तनावपूर्ण है. इस हत्याकांड के दूसरे आरोपी नईम खान को भी पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है. वहीं, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने आरोपियों को मौत की सजा देने की मांग की है...

अंकिता हत्याकांड: दूसरा आरोपी भी अरेस्ट, गिरिराज सिंह ने कहा-आरोप�ियों को मिले मौत की सजा

अंकिता और हेमंत सोरेन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: झारखंड के दुमका में शाहरुख नाम के युवक द्वारा 19 साल की अंकिता को जिंदा जला देने का मामला गंभीर रूप लेता दिख रहा है. पूरे दुमका की स्थिति तनानपूर्ण है. जिले में धारा 144 लगा दी गई है. वहीं, पुलिस ने इस मामले में दूसरे आरोपी नईम खान उर्फ छोटू खान को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का कहना है कि छोटू खान का पहले भी आपराधिक रेकॉर्ड रहा है. दूसरी तरफ, इस मामले को लेकर सियासी आरोप-प्रत्यारोप भी देखने को मिल रहे हैं.  

सोमवार को अंकिता का अंतिम संस्कार दुमका के बेदिया घाट में किया गया. इस दौरान दुमका की सभी दुकानें बंद रहीं. अंकिता हत्याकांड को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का बयान आया है. उन्होंने कहा है कि समाज में ऐसी घटनाओं के लिए जगह नहीं है. हमारी कोशिश आरोपी को जल्द से जल्द सजा दिलाने की होगी.

इस मामले में केंद्रीय मंत्री और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा कि यह जघन्य अपराध है. उन्होंने राज्य सरकार से मांग की कि फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से आरोपी को फांसी की सजा सुनाई जाए. साथ ही पीड़ित परिवार को सरकार की तरफ से मुआवजा और नौकरी दी जाए.

यह भी पढ़ें, दुमका में लड़की ने ठुकराया प्रपोजल तो सिरफिरे ने जिंदा जलाया, इलाके में तनाव, धारा 144 लागू

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इसे हेमंत सोरेन की तुष्टीकरण की नीति का परिणाम माना. उन्होंने कहा कि दोषी को मौत की सजा मिलनी चाहिए.

गौरतलब है कि शाहरुख कई दिनों से अंकिता को परेशान कर रहा था. वह अंकिता से एकतरफा प्यार करता था. उसने मंगलवार को 12वीं क्लास में पढ़ने वाली अंकिता को जिंदा जला दिया था. बाद में इलाज के दौरान रांची में उसकी मौत हो गई. 

यह भी पढ़ें, सगे भाइयों ने गैंगरेप के बाद की बहन की हत्या, विरोध करने पर दादी का भी बलात्कार

अंकिता की मौत की खबर पहुंचते ही पूरे दुमका में स्थिति तनावपूर्ण हो गई. विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के नेतृत्व में लोगों ने दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की. जिला प्रशासन पूरे जिला में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं. 

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का बयान भी इस मामले पर सामने आया है. उन्होंने कहा कि सरकार दोषी को फांसी के फंदे पर पहुंचाने का काम करेगी. स्पीडी ट्रायल के जरिए उसे जल्द से जल्द सजा दिलाने का काम किया जाएगा. उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग सरकार को बदनाम करने के लिए झूठे आरोप लगा रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement