Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Remove White Hair : घर पर बना लें ये ब्लैक हेयर ऑयल, सफेद बाल 3 दिन में ही हो जाएंगे हमेशा के लिए Black

White Hair Problem का अब एक आसान सा सॉल्यूशन मिल गया है जिससे आप इस सफेद बालों की समस्या से तीन दिन में निजात पा सकते हैं.

Remove White Hair : घर पर बना लें ये ब्लैक हेयर ऑयल, सफेद बाल 3 दिन में ही हो जाएंगे हमेशा के लिए Black
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आज की भाग दौड़ भरी जिंदगी में लोगों के बाल काफी जल्दी सफेद हो जाते हैं. इसके चलते लोगों को दूसरे द्वारा हंसी का पात्र बनता देख लोग काफी उदास हो जाते हैं. कई तरह के हेयर ट्रीटमेंट (White Hair Treatment) ट्राइ करने के बाद भी लोगों को काले बालों का सही फॉर्मूला नहीं मिल पाता है. कई बार तो शादी के पहले ही लड़के या लड़कियों के बाल सफेद हो जाते हैं. जब उनकी उम्र मात्र 23-25 साल के बीच ही होती है लेकिन आप कुछ खास तेलों की मदद से इन परेशानियों को खत्म कर सकते हैं.

दरअसल, हमेशा ही यह कहा जाता है कि लोगों को अपने बालों में एक पोषण वाला तेल लगाना चाहिए क्योंकि तेल स्कैल्प के जरिए बालों की जड़ों में पहुंचता हैं और बालों को मजबूत बनाता है. अब आखिर कौन से वह तेल हैं जो कि लोगों के सफेद बालों के सिर दर्द को खत्म कर सकते हैं चलिए आज आपको इसके बारे में बताते हैं. 

सफेद बाल कुछ ही दिनों में हो जाएंगे काले, बस इन आयुर्वेदिक नुस्‍खे को आजमा कर देंखें 

बादाम का लाभकारी तेल

बालों के लिए बादाम तेल काफी फायदेमंद माना जाता है क्योंकि इसमें विटामिन बी, ई और सी की मात्रा काफी ज्यादा होती है. बादाम का तेल में मेहंदी की पत्तियां डालकर, गर्म करके लगाया जाए तो यह सफेद बालों को जड़ से खत्म करने में सहायक हो सकता है. इसे 3-4 घंटों के लिए लगाना चाहिए और फिर बाल धुल लेने चाहिए. 

नारियल के तेल का मसाज

बालों के लिए सबसे अच्छा कोई तेल यदि माना जाता है तो वह नारियल ही है. इसके इस्तेमाल के लिए नारियल तेल में मेहंदी की पत्तियां डालकर गर्म करे थोड़ा मिक्स कर थोड़ा ठंडा करना है. इसके बाद लगाकर बालों की जड़ों तक इसे पहुंचाने के लिए स्कैल्प तक इसें मसाज देना है और फिर 3-4 घंटों या रात भर बाद सुबह धुल लेना है. 

अरंडी का साधारण तेल ही है फायदेमंद

अरंडी का तेल भी बालों के लिए लाभकारी माना गया है. इसमें भारी मात्रा में प्रोटीन होता है. इसे सीधे ही बालों पर लगाना चाहिए. हालांकि सरसों का तेल भी इसमें मिक्स किया जा सकता है. इसे हफ्ते में दो तीन बार लगाने से बालों की समस्या खत्म हो सकती है. 

ऑलिव ऑयल भी होगा मददगार 

ऑलिव ऑयल का खाने में तो प्रयोग होता है लेकिन यह बालों के लिए भी फायदेमंद माना गया है. ऑलिव ऑयल में कलौंजी मिलाकर इसे बालों में लगाएं तो बालों को काला करने में यह काफी सहायक होता है. इसे इस तरह तीन चार घंटे लगाएं और फिर धो लें. जानकारी के मुताबिक इसे हफ्ते में 2-3 बार इस्तेमाल किया जा सकता है. 

White Hair Remedy: काले बालों को लिए इस बीज के तेल को लगाना कर दें शुरू, देखते ही देखते सफेद बाल हो जाएंगे नेचुरली Black

सरसों का तेल है रामबाण उपचार

सरसों का तेल ऐसा है जो आज भी ग्रामीण क्षेत्र में लोग इस्तेमाल करते हैं. इसे सभी समस्याओं का हल माना जाता है. सफेद बाल भी सरसों के तेल से खत्म हो सकते हैं. नारियल के तेल की तरह ही आप इसमें भी मेंहदी और नींबू की बूंदे डाल लें और अपने बालों में लगाए. इसका इस्तेमाल भी हफ्ते में 2 से 3 बार तक किया जा सकता है. यह बालों को काला करने में अहम भूमिका निभाता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement