trendingPhotosDetailhindi4096244

August Travel Destinations: अगस्त में मिल रही हैं लंबी छुट्टियां, बना लें इन जगहों पर घूमने का प्लान

Best Places To Travel In August: अगस्त महीने में कई छुट्टियां मिल रही हैं, ऐसे में आप इन खूबसूरत जगहों पर घूमने का प्लान बना सकते हैं. यहां जानिए इसके बारे में...

डीएनए हिंदीः अगस्त के महीने में कई छुट्टियां मिल (Best Places To Travel In August) रही हैं और इस महीने की शुरुआत फ्रेंडशिप डे से हो रही है. ऐसे में दोस्तों और परिवार के साथ वक्त बिताने के लिए यह बेहतरीन मौके हैं. बता दें कि अगर आप 14 अगस्त को अवकाश लेते हैं तो 12 अगस्त से 15 अगस्त तक आपको चार दिन की छुट्टी मिल जाएगी, जिसमें घूमने का अच्छा समय मिलेगा. इसके अलावा सफर पर जाने के लिए अगस्त में ये जगहें आपके किए बेस्ट ऑप्शन हो सकते हैं. ऐसे में मौसम व मौके के मुताबिक इस महीने में कुछ खास जगहों की ट्रिप की प्लानिंग बनाएं. आइए जानते हैं अगस्त महीने में घूमने के किए बेस्ट जगहें, जहां आप खुलकर अपने परिवार और दोस्तों के साथ एंजॉय कर सकते हैं. 

1.मनाली

मनाली
1/4

अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंडशिप से है, ऐसे में आप वीकेंड ट्रिप पर दोस्तों के साथ मनाली जा सकते हैं. यहां आप कई एडवेंचर स्पोर्ट्स का लुत्फ उठा सकते हैं.  मनाली में प्राकृतिक नजारों, झरने और झीलों के साथ दोस्तों संग मस्ती का मजा दोगुना हो जाएगा. 



2.चेरापूंजी

चेरापूंजी
2/4

अगस्त में सबसे अधिक छुट्टियां 15 अगस्त से पहले वाले वीकेंड पर मिल रही है और आप 12 अगस्त से 15 अगस्त तक चार दिन की छुट्टी के लिए चेरापूंजी घूमने जा सकते हैं. 14 अगस्त की छुट्टी लेकर मेघालय के चेरापूंजी में मौसम का मजा लें सकते हैं. यहां पूरे साल बारिश होती है. ऐसे में आप यहां रोमांचक मानसून ट्रेकिंग और चाय के बागानों का लुत्फ उठा सकते हैं. 



3.माउंट आबू

माउंट आबू
3/4

अगस्त के महीने में राजस्थान के बेहतरीन हिल स्टेशन माउंट आबू के सफर पर जा सकते हैं. इस हिल स्टेशन की सुंदरता और प्राकृतिकता इस मौसम में मन मोहक हो जाती है और यहां आप जोधपुर के किले, मंदिर और स्थानीय खाने का लुत्फ उठा सकते हैं. 



4.मथुरा-वृंदावन

मथुरा-वृंदावन
4/4

रक्षाबंधन की एक दिन की छुट्टी पर पूरा परिवार इकठ्ठा हो रहा है तो आप अभी मथुरा वृंदावन की सैर पर जा सकते हैं. बता दें दिल्ली से एक-दो दिन की छुट्टी में मथुरा की सैर की जा सकती है. यहां गोकुल धाम, गोवर्धन पर्वत, प्रसिद्ध मंदिरों का सैर बजट में की जा सकती है और आप यहां शाम में यमुना तट की आरती देखने जा सकते हैं.



LIVE COVERAGE