trendingPhotosDetailhindi4061932

Best Travel Destinations: इन 7 देशों में कार से ही जा सकते हैं घूमने, रोड ट्रिप के लिए है बेस्ट ऑप्शन

Travel Destinations अगर आप कहीं विदेश घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसे देश के बारे में बता रहे हैं जहां आप अपनी कार से भी जा सकते हैं

डीएनए हिंदी: (Best Travel Destinations)जो लोग घूमने का शौक रखते हैं वे पूरी दुनिया की सैर करना चाहते हैं. ऐसे लोग भारत भ्रमण ही नहीं बल्कि विदेश यात्रा का भी सपना देखते हैं. अधिकतर फॉरेन ट्रिप्स के लिए लोग फ्लाइट्स का सहारा लेते हैं. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जाने के लिए आपको फ्लाइट की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. जी हां, आप भारत से सटे इन सात देशों में अपनी कार से भी जा सकते हैं. अगर आपको रोड ट्रिप्स पसंद है तो इन देशों में घूमने का प्लान बना लें..

1.Nepal

Nepal
1/7

रोड ट्रिप के जरिए भारत से नेपाल जाते हैं तो आपको कई खूबसूरत नजारे देखने को मिलेंगे. इसके अलावा अगर आप रोड ट्रिप के जरिए नेपाल जाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अलग से लाइसेंस बनवाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. आप भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस के साथ नेपाल में यात्रा कर सकते हैं. इसके अलावा यहां वीजा भी नहीं लगता है. वाया रोड दिल्ली से नेपाल की दूरी 1079 किलोमीटर है. 



2.Thailand

Thailand
2/7

थाईलैंड आप रोड ट्रिप करते हुए जा सकते हैं. यहां कई खूबसूरत बीच, चर्च और मंदिर हैं जहां आपको काफी सुकून महसूस होगा. आपका बजट कम है तो भी आप थाईलैंड को अपने लिस्ट में जरूर शामिल करें. यहां जाने के लिए आपको वीजा और स्पेशल परमिट की जरूरत पड़ेगी जिसे आप आसानी से बनवा सकते हैं. रोड के जरिए दिल्ली से थाईलैंड की दूरी 4,138 किलोमीटर है ऐसे में यहां पहुंचने के लिए आपको 75 घंटे का भी समय लग सकता है. 



3.Bhutan

Bhutan
3/7

रोड ट्रिप के जरिए भारत से भूटान जा सकते हैं. यहां जाने के लिए आपको किसी पासपोर्ट और वीजा की जरूरत नहीं पड़ेगी. दिल्ली से भूटान की दूरी 1,915 किलोमीटर है और यहां पहुंचने के लिए आपको 37 घंटे तक का समय लग सकता है. 
 



4.Bangladesh

Bangladesh
4/7

बांग्लादेश जाने के लिए आप साल में किसी भी महीने प्लान बना सकते हैं. यहां की ट्रिप के लिए आपको अपना पासपोर्ट ले जाना होगा. भारतीयों को बांग्लादेशी एंबेसी से आसानी से वीजा मिल जाता है. दिल्ली से बांग्लादेश की दूरी 1,799 किलोमीटर है और यहां पहुंचने के लिए आपको लगभग 32 घंटे का समय लगेगा.



5.Malaysia

Malaysia
5/7

दिल्ली से कुआला लम्पुर पहुचंने के लिए आपको दो देशों  म्यांमार और थाईलैंड से होकर गुजरना पड़ेगा. ऐसे में अगर आप अपनी यात्रा के दौरान कोई  दिक्कत नहीं चाहते हैं तो अपने साथ पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस और वीजा जरूर रख लें रोड के जरिए दिल्ली से मलेशिया की दूरी 5,536.6 किलोमीटर है ऐसे में यहां पहुंचने के लिए आपको 95 घंटे तक का समय लग सकता है.



6.Srilanka

Srilanka
6/7

आपको रोड ट्रिप के जरिए दिल्ली से श्रीलंका जाने में आपको 6 राज्यों को क्रॉस करना पड़ेगा. तमिलनाडु पहुंचने के बाद आप तुतिकोरिन पोर्ट से श्रीलंका के कोलंबो पोर्ट तक फैरी यानी नाव ले सकते हैं. रोड के जरिए दिल्ली से श्रीलंका की दूरी 3,571 किलोमीटर है और आपको यहां पहुंचने में 84 घंटे का समय लगेगा.



7.Turkey

Turkey
7/7

दिल्ली से तुर्की की पूरी यात्रा में अपको कई तरह के अनुभव होंगे. यहां पहुचंने के बाद आपको कई खूबसूरत नजारे देखने को मिलेगें. यहां खूबसूरत बीच भी हैं जहां आप काफी एंजॉय कर सकते हैं. दिल्ली से तुर्की की दूरी 3,993 किलोमीटर है.



LIVE COVERAGE