Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi NCR Air Pollution: आज थी कोहरे की चादर या फिर था पॉल्यूशन, क्या रहेगा अक्टूबर का हाल

दिल्ली एनसीआर का आज मौसम देखकर नहीं समझ आ रहा था कि ये पॉल्यूशन, है या फिर कोहरा, जानें क्या रहेगा मिड अक्टूबर में हवा का हाल

Delhi NCR Air Pollution: आज थी कोहरे की चादर या फिर था पॉल्यूशन, क्या रहेगा अक्टूबर का हाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Air Pollution in Delhi NCR- अक्टूबर की शुरुआत में दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR Air Quality) की हवा काफी बेहतर थी, लेकिन ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अक्टूबर के दूसरे हफ्ते यानी मिड अक्टूबर से वायु की गुणवत्ता में गिरावट दर्ज हो रही है. बुधवार की सुबह दिल्ली एनसीआर के लिए बिल्कुल ही अलग सी थी, पूरा शहर धुंधली चादर से ढका था, ये धुंध की चादर थी या हवा में कुछ तैर रहा है. हालांकि पिछले दिनों हुई बारिश ने हवा साफ की थी लेकिन पराली (Parali) जलाने की खबरों से हवा फिर से प्रभावित होने की आशंका जताई जा रही है. 

बुधवार सुबह दिल्ली एनसीआर में घना कोहरा छाया (Fog in Delhi NCR) हुआ देखा, लेकिन ये तय करना मुश्किल है कि ये कोहरा था या फिर पॉल्यूशन.  सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) ने कहा कि पराली जलाने से अक्टूबर के मध्य के बाद दिल्ली की हवा और प्रभावित होने की संभावना है. विशेषज्ञों ने कहा है कि इतनी बारिश के बावजूद हवा में कोई बदलाव नहीं दिखाई दे रहा है. आपको बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली एनसीआर में जिस तरह की बारिश हुई है वो 1956 साल के बाद अब हुई है. दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) मंगलवार को 66 था, जो काफी ठीक बताया जा रहा है, जबकि सोमवार को यह 'अच्छी' श्रेणी में 44 था. 

यह भी पढ़ें- यमुना नदी का हाल देखकर दंग रह जाएंगे आप, पढ़ें ये रिपोर्ट

आपको बता दें कि दिल्ली एनसीआर में अब तक 128.2 मिलीमीटर बारिश हुई है.  यह 1956 के बाद राष्ट्रीय राजधानी में अक्टूबर महीने में सबसे अधिक बारिश का रिकॉर्ड है. अक्टूबर 1956 में 236.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी जबकि दिल्ली में अक्टूबर महीने में सर्वाधिक बारिश का रिकॉर्ड वर्ष 1954 के नाम है तब 238.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी.

यह भी पढ़ें- DNA एक्सप्लेनर: यमुना में तैरता जहरीला सफेद झाग हमारे लिए कितना खतरनाक?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement