Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bageshwar Dham में शिवरात्रि पर होगा विशाल विवाह का आयोजन, Dhirendra Krishna Shastri ने लड़की पक्ष से की ये डिमांड 

बागेश्वर धाम पर 121 गरीब कन्याओं का विवाह किया जाएगा. आयोजन में वृंदावन के प्रख्यात भजन गायक चित्र-विचित्र महाराज से लेकर मनोज वाजपेयी होंगे शामिल. 

Bageshwar Dham में शिवरात्रि पर होगा विशाल विवाह का आयोजन, Dhirendra Krishna Shastri ने लड़की पक्ष से की ये डिमांड 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पिछले कुछ दिनों से चर्चाओं में आए बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) अपने इस ऐलान के बाद फिर सुर्खियों में है. बागेश्वर धाम पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री शिवरात्रि पर एक विशाल यज्ञ और गरीब कन्याओं के विवाह का आयोजन करेंगे. 12 फरवरी से इसकी शुरुआत होगी. इसके बाद 18 फरवरी को 121 गरीब बेटियों का विवाह किया जाएगा. वृंदावन के प्रख्यात भजन गायक चित्र-विचित्र महाराज भी इस आयोजन में शामिल होंगे. इस मौके पर धीरेंद्र शास्त्री ने कन्या पक्ष से एक ऐसी डिमांड की है, जिसका पता लगते ही हर कोई उनको सलाम कर रहा है.  

वर वधू को सामग्री का वितरण शुरू

हर साल की तरह इस बार भी बागेश्वर धाम समिति शिवरात्रि पर 121 गरीब बेटियों की शादी करने जा रही है. इसमें 100 से ज्यादा उपहार भेंट किए जाएंगे. इनमें हर बेटी के लिए टीवी, फ्रिज, कूलर, बेड, बिस्तर समेत घर में इस्तेमाल होने वाले 100 से ज्यादा सामान शामिल है. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) ने शादी के लिए चिन्हित की गई, गरीब असहाय परिवारों की बेटियों को सामग्री वितरण शुरू कर दिया है. 

बेटी वालों से की ये डिमांड

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) इस पूरे प्रोग्राम को खुद देख रहे हैं. उन्होंने बेटी के परिवार जनों से एक डिमांड की है. इसमें उन्होंने कहा बेटी वालों से कहा कि मैं आपसे बेटियां ले रहा हूं. अब ये बेटियां मेरी हैं और मैं इनका कन्यादान करूंगा. इसी के साथ उन्होंने लड़की उनके जीवनसाथी को लहंगा और शेरवानी भी दी. उन्होंने कहा कि मुझे इस बात पर बहुत ही गर्व है कि मैं गरीब कन्याओं का विवाह कर एक अच्छा कार्य कर रहा हूं. यह किसी भी पिता के लिए सबसे खुशी का पल होता है. मैं इसी खुशी में छोटी सी भागीदारी कर रहा हूं. 

गांव से शहर में बांटे जा रहे हैं पीले चावल

बागेश्वर धाम में इस विवाह समारोह में शामिल होने के लिए सभी को न्यौता दिया जा रहा है. बागेश्वर धाम के भक्त भी पीले चावल लेकर बांटने में जुट गए हैं. छतरपुर से लेकर अन्य जगहों पर व्यापारियों से लेकर आम व खास लोगों को पीले चावल को आमंत्रित किया जा रहा है. इस आयोजन में गांव से लेकर शहर तक के लोग शामिल होंगे. 

साधु संत से लेकर मनोज तिवारी भी होंगे शामिल

बागेश्वर धाम द्वारा किए जा रहे इस विशाल आयोजन में साधु संतों से लेकर अभिनेता और सांसद मनोज वाजपेयी भी शामिल होंगे. इसमें वृंदावन के प्रख्यात भजन गायक चित्र विचित्र जी महाराज पहुंचेंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement