Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Guru Grah Upay: कुंडली में कमजोर गुरु होने से जीवन में आता है आर्थिक संकट, इन उपायों से कर सकते हैं मजबूत

Guru Grah Upay: कुंडली में गुरु के कमजोर होने से व्यक्ति को आर्थिक, मानसिक और शारीरिक कष्टों से गुजरना पड़ता है. हालांकि साधारण उपाय से आप गुरु की स्थिति को मजबूत कर इन सब से बच सकते हैं.

Latest News
Guru Grah Upay: कुंडली में कमजोर गुरु होने से जीवन में आता है आर्थिक संकट, इन उपा�यों से कर सकते हैं मजबूत

Guru Grah Upay

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः कुंडली में ग्रह के कमजोर होने से व्यक्ति को उस ग्रह से संबंधित समस्याएं होने लगती है. ग्रहों की दशा अच्छी बनी रहे तो व्यक्ति को धन-धान्य और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है वहीं ग्रह की कमजोर स्थिति होने से व्यक्ति को कई गरीबी का सामना करना पड़ता है. नवग्रहों में बृहस्पति ग्रह (Guru Grah) को ज्ञान और बुद्धि का कारक माना जाता है. ऐसे में व्यक्ति की सफलता के लिए गुरु ग्रह (Guru Grah) का कुंडली में सही दशा में होना बहुत जरूरी है. कुंडली में गुरु के कमजोर (Guru Upay) होने से व्यक्ति को आर्थिक, मानसिक और शारीरिक कष्टों से गुजरना पड़ता है. हालांकि साधारण उपाय से आप गुरु की स्थिति को मजबूत कर इन सब से बच सकते हैं. तो चलिए आपको गुरु कमजोर होने के लक्षण और उपायों (Guru Upay) के बारे में बताते हैं.

इन लक्षणों से मिलते हैं कुंडली में गुरु कमजोर होने के संकेत
- व्यक्ति की कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर स्थिति में हो तो उसके काम पूरे होने में बहुत समय लगता है. व्यक्ति के काम समय पर पूरे नहीं होते हैं.
- व्यक्ति को पैतृक संपत्ति का विवाद झेलना पड़ता है. परिवार में संपत्ति लेकर विवाद बना रहता है. साथ ही गुरु के कमजोर होने पर आर्थिक संकट का भी सामना करना पड़ता है. ऐसे में खर्च बढ़ जाता है.
- गुरु के कमजोर होने से आत्मविश्वास में कमी आती है और व्यक्ति कोई बड़ा फैसला लेने में बहुत ही ज्यादा हिचकिचाता है.
- व्यक्ति के पास सबकुछ होने के बाद भी उसे सुख नहीं मिलता है. व्यक्ति की संतान को भी कष्ट झेलने पड़ते हैं.

यह भी पढ़ें - Hindu Temples: पाकिस्तान के ये ऐतिहासिक मंदिर हैं बहुत ही प्रसिद्ध, दूर-दूर से दर्शन के लिए पहुंचते हैं श्रद्धालु

इन उपायों से मजबूत होगी गुरु की स्थिति
- गुरु की स्थिति मजबूत करने के लिए पानी में थोड़ी सी हल्दी डालकर स्नान करें और ‘ॐ बृं बृहस्पते नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करें.
- गुरु ग्रह को मजबूत करने के लिए भगवान विष्णु की पूजा करनी चाहिए. भगवान विष्णु को पीली चीजें अर्पित कर और उन्हें प्रसन्न् कर गुरु को मजबूत कर सकते हैं.
- भगवान विष्णु की पूजा के लिए गुरुवार का दिन विशेष माना जाता है. इस दिन विष्णु भगवान की पूजा करें और उन्हें पीला चंदन, पीले अक्षत, पीले रंग के फूल अर्पित करें. इस दिन पीली वस्तुओं का दान करना भी शुभ माना जाता है.
- गुरुवार के दिन केले के वृक्ष की पूजा करें और सत्यनारायण की कथा सुने इस उपाय को करने से स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं दूर होती है.
- आर्थिक रूप से लाभ पाने के लिए गुरुवार के दिन गोमती चक्र, कौड़ी या साबुत हल्दी इन तीनों में से किसी भी एक चीज को अपने पास रखें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement