Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Money Plant Benefits: करोड़पति बना देगा मनी प्लांट का ये छोटा सा उपाय, होगा खूब सारा पैसा ही पैसा

Money Plant Upay: वास्तु शास्त्र में आर्थिक तंगी को दूर करने के कई उपायों के बारे में बताया गया है. आप आर्थिक तंगी दूर करने के लिए मनी प्लांट के उपाय भी कर सकते हैं.

Money Plant Benefits: करोड़पति बना देगा मनी प्लांट का ये छोटा सा उपाय, होगा खूब सारा पैसा ही पैसा

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सभी लोग चाहते हैं कि वह खूब पैसा कमाए और उन्हें जीवन में कभी भी आर्थिक समस्या (Money Upay) का सामना न करना पड़े. हालांकि सभी लोगों को इस काम में सफलता नहीं मिलती है. कई बार कड़ी मेहनत के बाद भी व्यक्ति के हाथ खाली ही रहते हैं. ऐसे में यदि किसी को बहुत ज्यादा आर्थिक समस्याएं हो रही हो तो उसकी कुंडली में ग्रह दोष (Grah Dosh) हो सकता है. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) में आर्थिक तंगी को दूर करने के कई उपायों (Money Upay) के बारे में बताया गया है. आज हम आपको आर्थिक तंगी दूर करने के लिए मनी प्लांट के उपाय (Money Plant Vastu Upay) के बारे में बताएंगे. मनी प्लांट तेजी से पैसों को आकर्षित करता है ऐसे में मनी प्लांट से जुड़े कुछ उपाय (Money Plant Vastu Upay) करके आप आर्थिक समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

मनी प्लांट वास्तु उपाय (Money Plant Vastu Upay)
- वास्तु में आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए कई उपाय बताए गए हैं. इनमें से मनी प्लांट के कई उपाय और टोटके बहुत ही उपयोगी हैं.
- मनी प्लांट घर में लगाने से धन आकर्षित होता है. मनी प्लांट के सही फायदे के लिए उसके लगाने और ध्यान रखने के सभी नियमों का पालन करना चाहिए.

यह भी पढ़ें - Abhijit Muhurat: कार्य सफलता के लिए जरूरी है अभिजीत मुहूर्त, सप्ताह में केवल 1 दिन नहीं मिलता ये शुभ समय

- मनी प्लांट हमेशा ऐसी जगह रखें जहां पर इसकी बेल ऊपर की ओर जाए. यह बेल नीचे जमीन की तरफ नहीं जानी चाहिए. ऊपर की ओर फैली बेल से तरक्की और पैसा मिलता है. जबकि जमीन पर फैली बेल नुकसान पहुंचाती है.
- यदि घर में मनी प्लांट का पौधा सूख गया है तो इसे हटा देना चाहिए. आपको इसे हटाकर नया पौधा लगाना चाहिए. हालांकि मनी प्लांट के कुछ पत्ते सूख गए हैं तो इन्हें तोड़कर हटा दें. सूखा हुआ मनी प्लांट घर में होना अशुभ होता है.
- धन प्राप्ति और मां लक्ष्मी की कृपा के लिए व्यक्ति को मनी प्लांट पर कच्चा दूध मिलाकर जल चढ़ाना चाहिए. आपको मनी प्लांट की जड़ में लाल धागा या रिबन बांधना चाहिए.
- इन उपायों को करने से व्यक्ति को आर्थिक समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है. मनी प्लांट के इन टोटके और उपाय से व्यक्ति को बहुत अधिक लाभ होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement