Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Neem Karoli Baba: दर्शन के लिए 'कैंची धाम' पहुंची फेमस साउथ एक्ट्रेस समांथा रुथ, जानें नीम करोली बाबा से जुडे़ चमत्कार

Neem Karoli Baba: नीम करोली बाबा के लाखों की संख्या में श्रद्धालु हैं. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा भी नीम करोली बाबा को खूब मानते हैं.

Neem Karoli Baba: दर्शन के लिए 'कैंची धाम' पहुंची फेमस साउथ एक्ट्रेस समांथा रुथ, जानें नीम करोली बाबा से जुडे़ चमत्कार

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तराखंड के नैनीताल जिले में स्थित कैंची धाम (Kainchi Dham) के नीम करोली बाबा (Neem Karoli Baba) को आज के समय में सभी संतों में से महान माना जाता है. नीम करोली बाबा (Neem Karoli Baba) के दर्शन के लिए कई बड़ी-बड़ी हस्तियां भी पहुंचती रहती हैं. नीम करोली बाबा (Neem Karoli Baba) के लाखों की संख्या में श्रद्धालु हैं. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा भी नीम करोली बाबा (Neem Karoli Baba) को खूब मानते हैं. वह भी कैंची धाम (Kainchi Dham) दर्शन के लिए पहुंचे थे. अब हाल ही में साउथ की सुपरस्टार एकट्रेस समांथा रुथ प्रभु (Samantha Ruth Prabhu) भी बाबा नीम करोली के दर्शन के लिए यहां पर पहुंची थीं. समांथा रुथ प्रभु (Samantha Ruth Prabhu) ने कैंची धाम (Kainchi Dham) पहुंचकर नीम करोली बाबा और बजरंगबली का आशीर्वाद लिया. आज हम आपको कैंची धाम (Kainchi Dham) और नीम करोली बाबा (Neem Karoli Baba) से जुड़ी कुछ बातों के बारे में बताने वाले हैं. 

नीम करोली बाबा के अमेरिकी भक्त
नीम करोली बाबा के भक्त सिर्फ भारत में ही नहीं है बल्कि उनके बहुत सारे ऐसे भक्त भी है जो विदेश से कैंची धाम के दर्शन के लिए आते हैं. उनके भक्तों में मार्क जुकरबर्ग, स्टीव जॉब और जूलिया रॉबर्ट्स भी शामिल हैं. 

बाबा को ट्रेन से उतारने के बाद आगे नहीं बढ़ी थी ट्रेन
एक बार नीम करोली बाबा के पास टीकट न होने की वजह से उन्हें ट्रेन से उतार दिया गया था. बाबा को ट्रेन से उतारने के बाद ट्रेन एक इंच भी आगे नहीं बढ़ी थी. 

यह भी पढ़ें - Braj Ki Holi: इस दिन से शुरू होगी ब्रज की होली, ये रहा फूलों से लड्डू और लठ्ठमार होली तक के 10 दिन का पूरा शेड्यूल

साक्षात हनुमान जी के किए थे दर्शन
ऐसा भी माना जाता है कि नीम करोली बाबा ने हनुमान जी के साथ-साथ दर्शन किए थे. इतना ही नहीं नीम करोली बाबा को हनुमान जी का अवतार भी माना जाता है.

नीम करोली बाबा ने रोक दी थी बारिश
नीम करोली बाबा ने हनुमानगढ़ी मंदिर के निर्माण के समय पर बारिश रोक दी थी. यह भी नीम करोली बाबा के अद्भुत चमत्कार में से एक है.

पानी से बना दिया था घी
नीम करोली बाबा ने एक बार कैंची धाम पर हो रहे भंडारे में घी कम पड़ने पर पानी से घी बना दिया था. 

यह भी पढ़ें - Manglik Dosh: बेहद आसानी से दूर होता है मांगलिक दोष, 28 साल के बाद विवाह से लेकर जानें इसके पॉजिटीव प्रभाव तक

बादलों की छतरी
बाबा ने अपने भक्तों को धूप और बारिश से बचाने के लिए बादलों की छतरी बना दी थी. ऐसा करके उन्होंने अपने भक्तों की रक्षा की थी. 

जला दी थी बत्तियां
बाबा नीम करोली ने बिना माचिस के ही अपने स्पर्श मात्र से ही दीपक की बत्तियां जला दी थी. बाबा ने यह चमत्कार अपने मंत्रों से किया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement