Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vastu For Eating Foods: इस दिशा में मुंह करके खाना होता है शुभ, खूब आती है धन दौलत और काम में मिलती है सफलता

घर बनाने से लेकर सही दिशा में सामान रखने और बैठने उठने तक पर वास्तु काम करता है. इसके विपरीत काम करने पर वास्तु दोष लग जाता है. जिसके चलते व्यक्ति को तमाम समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

Latest News
Vastu For Eating Foods: इस दिशा में मुंह करके खाना होता है शुभ, खूब आती है धन दौलत और काम में मिलती है सफलता
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Right Direction Of Eating Food: हर कोई जीवन में खूब पैसा कमाना चाहता है. अमीर बनना चाहता है. इसके लिए दिन रात मेहनत भी करता है, लेकिन जिंदगी भर की मेहनत के बाद भी कुछ ही लोग अमीर हो पाते हैं. इसके पीछे की वजह अमीर धनवान बनने के लिए पीछे सिर्फ पैसा ही नहीं, व्यक्ति की किस्मत भी होती है. हिंदू शास्त्रों के अनुसार, देवी देवताओं की कृपा से लेकर व्यक्ति के कर्म और भाग्य के हिसाब से ही उसे जीवन में हर चीज का सुख मिलता है. इसी को लेकर दान पुण्य से लेकर अच्छे कर्म करने की सलाह दी जाती है. इसके अलावा घर में कई ऐसे नियमों को पालन करने की सलाह दी जाती है, जो आपके सपनों को पूरा कर सकेंगे. यह नियम वास्तु शास्त्र से जुड़े हैं. जिसमें उठने बैठने से लेकर व्यक्ति को खाना खाने के बारे में बताया गया है. 

ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार के अनुसार, जो भी व्यक्ति वास्तु शास्त्र के हिसाब से ही काम करता है. उसे जल्द ही सफलता मिलती है. घर में लक्ष्मी का वास होता है. इनमें व्यक्ति के घर के अंदर बैठने से ही खाना खाने तक का समय शामिल है. अगर आप सही दिशा में बैठकर खाना खाते हैं तो जीवन में सुख संपत्ति बढ़ती है. हंसी खुशी का माहौल रहता है. आइए जानते हैं खाना खाने की कौन सी है सही दिशा...

इस दिशा में मुंह करके नहीं करना चाहिए भोजन

घर में खाना खाने के लिए बैठ रहे हैं तो पश्चिम दिशा की तरफ मुंह करके न खाये. इस दिशा को मुंह करके खाना अशुभ माना जाता है. इससे कर्ज बढ़ता है. साथ ही व्यक्ति को क​रियर में तमाम तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इस दिशा में मुंह करके भोजन करना अच्छा नहीं माना जाता है. 

इस दिशा में बैठकर खाना चाहिए

वास्तु शास्त्र के अनुसार, किसी भी व्यक्ति को घर में उत्तर पूर्व दिशा में मुख करके भोजन करना चाहिए. यह बेहद ही शुभ माना जाता है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन के भंडार भरती हैं. घर में बरकत बनी रहती है. 

दक्षिण दिशा में मुंह करके भोजन करना

दक्षिण दिशा में मुंह करके भोजन करना बेहद नुकसानदायक होता है. इससे वास्तु दोष लगता है. साथ ही व्यक्ति की उम्र घटती है. जीवन में नकारात्मक प्रभाव पड़ते हैं.ज्यादातर व्यक्ति इससे बीमार रहते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement