Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asia Cup 2022: 100% टीम इंडिया ही जीतेगी! पर काम खराब करने में पाकिस्तान से आगे है ये टीम

Asia Cup 2022: भारत इस टूर्नामेंट का प्रबल दावेदार है और जीत उसी की होगी. ये बात हम इसलिए कह पा रहे हैं, क्योंकि आंकड़े दर्शा रहे टीम इंडिया की मजबूती. लेकन टीम इंडिया की जीत की राह में सबसे बड़ा रोड़ा हम पाकिस्तान को समझने की बड़ी गलती भी कर रहे हैं. जब कि असल दुश्मन तो कोई और है.

Asia Cup 2022: 100% टीम इंडिया ही जीतेगी! पर काम खराब करने में पाकिस्तान से आगे है ये टीम

रोहित शर्मा एशिया कप

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए टीम इंडिया की तैयारियां कैसी हैं. टीम के लिए क्या बड़ी चुनौतियां होंगी, रोहित शर्मा प्लेइंग 11 में किसे जगह देंगे और किसे नहीं ? जिधर देखो इस समय यही सवाल गूंज रहे हैं. लेकिन एशिया कप में टीम इंडिया के फैंस को ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, क्योंकि टीम टूर्नामेंट जीतेगी ही जीतेगी. हम इतने भरोसे के साथ ये दावा ऐसे ही नहीं ठोक रहे. इसके पीछे की वजह है टीम के आंकड़े, जो दर्शाते हैं कि इस एशिया कप में भी टीम इंडिया ही प्रबल दावेदार है.

क्या कहते हैं आंकड़े

टीम इंडिया ने अब तक 14 में से 13 एशिया कप में हिस्सा लिया है और फाइनल में वो 10 बार गई है. सिर्फ 1986 वाला टूर्नामेंट टीम ने नहीं खेला था. भारत का विनिंग पर्सेंटेज काफी बढ़िया है. एशिया कप में भारत के रिकॉर्ड की बात करें तो अपने 54 मुकाबलों में भारत ने 36 मैच जीते हैं और सिर्फ 16 हारे हैं. जब कि एक मैच टाई रहा था और एक का कोई रिजल्ट नहीं आया था. इस हिसाब से टीम इंडिया का विनिंग पर्सेंटेज 66.67% है. जो कि लाजवाब है. यही नहीं एशिया कप में भारत ने अब तक जो पांच टी20 खेले हैं, उसमें तो उसका जीत प्रतिशत 100 फीसदी है, क्योंकि पांच के पांच मैच भारत ने ही जीते हैं.

इस एक्ट्रेस पर भड़के ऋषभ पंत, कहा, 'मेरा पीछा छोड़ो, झूठ की लिमिट होती है' 

पाकिस्तान है बहुत दूर

एशिया कप में वनडे और टी20 कुल मिलाकर 36 मैच जीतने वाली टीम इंडिया नंबर वन है. जब कि श्रीलंका उससे सिर्फ एक कदम पीछे 35 मैच जीतकर दूसरे स्थान पर है. पाकिस्तान और बांग्लादेश अभी भी पीछे हैं, क्योंकि दोनों ही टीमों ने क्रमश: 28 और 10 मैच ही जीते हैं. ऐसे में टीम इंडिया को पाकिस्तान से ज्यादा श्रीलंका की टेंशन लेनी चाहिए. क्योंकि एशिया कप में श्रीलंका ने ही भारत को सबसे ज्यादा चुनौती दी है.

Happy Raksha Bandhan: टीम इंडिया के ये स्टार्स बहनों पर लुटाते हैं जान, देखें विराट, धोनी, सचिन की प्यारी तस्वीरें

रोहित शर्मा एक बार फिर साबित होंगे X फैक्टर

एशिया कप रोहित शर्मा के लिए बेहद अच्छा रहा है और इस बार तो वो टीम के कप्तान भी बनकर जा रहे हैं. 2016 में भी रोहित ने 83 रनों की शानदार पारी खेली थी और उन्हीं की इस पारी की बदौलत टीम इंडिया 6 विकेट के नुकसान पर 166 रन बना पाई थी. ये मैच बांग्लादेश के खिलाफ था, जिसमें रोहित छोड़कर कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया था और टीम इंडिया रोहित की बदौलत ही मैच जीती थी. रोहित की ये पारी हमेशा याद रखी जाने वाली पारियों में से एक थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement