Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेगा भारत का नंबर एक बल्लेबाज? ईशान की फिर चमकी किस्मत

IND vs PAK: अहमदाबाद में 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होने वाली है. मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लग सकता है.

पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलेगा भारत का नंबर एक बल्लेबाज? ईशान की फिर चमकी किस्मत

Ishan Kishan vs Pakistan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) का महामुकाबला होने वाला है. मैच से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर आई है. आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर दो पर विराजमान शुभमन गिल का पाकिस्तान के खिलाफ खेलना तय नहीं है. वर्ल्डकप से ठीक पहले गिल को डेंगू हो गया था. इसी वजह से वह भारत के पहले दौ मैचों में नहीं खेल पाए थे. उनके अनुपस्थिति में ईशान किशन को एक बार फिर प्लेइंग-XI में मौका मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: 'भाई लोग घर पे अच्छे-अच्छे TV हैं...', सूर्यकुमार यादव ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले क्या कह दिया?

ईशान की फिर चमकी किस्मत

गिल भारत के फर्स्ट च्वाइस ओपनर हैं. वह पिछले कुछ समय से कप्तान रोहित शर्मा के साथ लगातार ओपनिंग कर रहे हैं. उनकी और रोहित की जोड़ी जबरदस्त रही है. दोनों ने भारत के लिए कई शतकीय साझेदारियां की हैं. अगर गिल पाकिस्तान के खिलाफ नहीं उतरते हैं तो ईशान एक बार फिर पारी की शुरुआत करते दिखेंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में वह खराब शॉट खेलकर आउट हो गए थे. जिसके बाद उनकी बहुत आलोचना हुई थी. अगले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ ईशान ने समझदारी के साथ बैटिंग करते हुए 47 रन बनाए थे. एशिया कप के लीग स्टेज में पाकिस्तान के खिलाफ ईशान मिडिल ऑर्डर में खेले थे. जहां उन्होंने हार्दिक पंड्या के साथ बेमिसाल साझेदारी करते हुए भारतीय पारी को ढहने से बचा लिया था. ईशान एक बार फिर बड़ी पारी खेलने के लिए बेताब होंगे.

क्या शुभमन गिल मैच फिट हैं?

12 अक्टूबर को गिल ने अहमदाबाद में बैटिंग प्रैक्टिस की थी. सोशल मीडिया पर तस्वीरें आने के बाद भारतीय फैंस को उम्मीद जगी कि गिल पाकिस्तान के खिलाफ खेल सकते हैं. मैच की पूर्व संध्या पर गिल को मैदान पर भी देखा गया. वह पिच पर जाकर शैडो प्रैक्टिस करते देखे गए. उन्होंने पिच को भी परखा. हालांकि उनके खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि गिल को वनडे मैच के लिए पूरी तरह से फिट होने के लिए थोड़ा और समय लग सकता है. देखना अहम होगा कि क्या वह मैच फिट हुए बिना भी पाकिस्तान के खिलाफ उतरेंगे?

दोनों टीमों का स्क्वॉड:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्रा जाडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशान किशन और सूर्यकुमार यादव.

पाकिस्तान: फखर जमान, इमाम उल हक, अब्दुल्लाह शफीक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, शादाब खान, ओसामा मीर, मोहम्मद नवाज, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रउफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, हसन अली.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement