Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs Pak MCG Weather: महामुकाबले में मौसम बनेगा विलेन? जानें आज कैसा है मेलबर्न के मौसम का हाल

Ind Vs Pak Melbourne Weather: भारत और पाकिस्तान के बीच आज मेलबर्न ग्राउंड पर होने वाला है. हालांकि मैच से पहले मौसम को लेकर असमंजस बरकरार है.

Ind Vs Pak MCG Weather: महामुकाबले में मौसम बनेगा विलेन? जानें आज कैसा है मेलबर्न के मौसम का हाल

ind vs pak Melbourne Weather Forecast

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत और पाकिस्तान के बीच आज दोपहर 1.30 बजे से मुकाबला है. वर्ल्ड कप 2022 (World Cup 2022) के सबसे हाई वॉल्टेज मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. मेलबर्न में पिछले 3 दिनों से लगातार बारिश हो रही है और आज भी बारिश का अनुमान है. मौसम कहीं महामुकाबले का विलेन न बन जाए, यह सवाल फैंस के मन में लगातार उठ रहा है. जानें आज कैसा है मौसम और पिच की स्थिति. 

Ind Vs Pak Melbourne Weather
भारत और पाकिस्तान (Ind Vs Pak) के महामुकाबले से पहले खराब मौसम का साया मंडरा रहा है. पिछले 3 दिनों से मेलबर्न में बारिश हो रही है और आज के मुकाबले में भी बारिश की संभावना है. हालांकि अच्छी बात यह है कि इस ग्राउंड का ड्रैनेज सिस्टम बेहतरीन है और बारिश रुकने के कुछ ही मिनट बाद ग्राउंड में पानी का नामो-निशान नहीं बचता है. फैंस और आयोजकों को उम्मीद है कि बारिश से मैच (India Vs Pakistan) प्रभावित नहीं होगा. आज के लिए मौसम विभाग ने 50 से 70 फीसदी तक बारिश का अनुमान जताया है. मैच के दौरान ह्यूमिडी 68 से 78 फीसदी तक रह सकती है. 

यह भी पढ़ें: हेड टू हेड में कहीं नहीं ठहरती बाबर आजम की टीम, चलता है टीम इंडिया का दबदबा  

2016 में भी बारिश के बीच हुआ था भारत बनाम पाक मैच 
भारत और पाकिस्तान के बीच 2016 टी20 विश्व कप मैच से पहले भी काफी बारिश हुई थी. इस साल भी वैसी ही स्थिति बन रही है. हालांकि 2016 में मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला गया था और बारिश के बाद भी पूरे ओवरों का मैच आयोजित किया गया था. ईडन गार्डंस के बेहतरीन ड्रैनेज सिस्टम की वजह से बारिश के बाद पूरे 20 ओवरों का मैच कराया गया था.

यह भी पढ़ें: मेलबर्न का मुंबई कनेक्शन, रोहित के पास गावस्कर बनने का मौका, जान लें ये दिलचस्प फैक्ट 

कैसी है मेलबर्न की पिच
मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर यह टूर्नामेंट का पहला मैच है और यह पिच बल्लेबाजों के लिए मुफीद मानी जाती है. दोनों ही ओर से बाउंड्री बड़ी है इसलिए बल्लेबाजों के लिए शॉट्स खेलना बहुत आसान नहीं होता है. हालांकि, शुरुआती कुछ ओवर निकालने के बाद गेंद बल्ले पर ठीक तरह से लगती है और बड़ा स्कोर बनाया जा सकता है. यहां टी20 अंतर्राष्ट्रीय में पहली पारी का औसत स्कोर 139 जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 127 है. इस साल हुए 2 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मुकाबले में दोनों ही बार चेज करने वाली टीम को जीत मिली है. माना जा रहा है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का विकल्प चुन सकती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement