Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MI Cape Town: साउथ अफ्रीका में भी बजेगा मुंबई इंडियंस का डंका? आईपीएल के शतकवीर को मिली बड़ी जिम्मेदारी

MI Cape Town Coaching: मुंबई इंडियंस केपटाउन पहले सीज़न के लिए पूरी तैयारी कर रहा है. बुधवार को कोचिंग स्टाफ का ऐलान किया गया है.

MI Cape Town: साउथ अफ्रीका में भी बजेगा मुंबई इंडियंस का डंका? आईपीएल के शतकवीर को मिली बड़ी जिम्मेदारी

MI Cap Town Coaching

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईपीएल में अपनी धाक जमाने के बाद मुंबई इंडियंस अब साउथ अफ्रीका लीग के लिए भी फ्रेंचाइजी तैयार है. मुंबई इंडियंस केपटाउन के बैटिंग कोच के तौर पर दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला को नियुक्त किया गया है. टीम का हेड कोच साइमन कैटिच को बनाया गया है. दोनों ही दिग्गज खिलाड़ी रह चुके हैं और अमला के पास आईपीएल खेलने का भी लंबा अनुभव  है. फ्रेंचाइजी की तैयारियों को देखकर लग रहा है कि आईपीएल की ही तरह इस लीग में भी टीम काफी दमदार होने जा रही है. 

Hashim Amla IPL Records
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर साइमन कैटिच के पास कोचिंग का अच्छा अनुभव है. वह आईपीएल में आरसीबी और केकेआर के साथ भी जुड़े रह चुके हैं. लीग क्रिकेट के अनुसार टीम को संवारना और मजबूत टीम बनाने की क्षमता उनके पास है.

हाशिम अमला आईपीएल में लगा चुके हैं दो शतक

साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला को भी मुंबई इंडियंस केपटाउन ने बैटिंग कोच बनाया है. अमला अपने करियर में 88 शतक लगा चुके हैं और बल्लेबाजी की बारीकियों और हर पहलू को बेहद बारीकी से समझते हैं. टी20 क्रिकेट की भी वह काफी अच्छी समझ रखते हैं और खुद उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है. उन्होंने आईपीएल में भी दो शतक लगाए हैं. 

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप में टीम में नहीं मिली जगह तो यह बल्लेबाज बरसाने लगा ताबड़तोड़ मुक्के, देखें वीडियो

मजबूत टीम बनाने में जुटी है फ्रेंचाइजी
फील्डिंग कोच की जिम्मेदारी न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी और मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज जेम्स पामेंट को सौंपी गयी है. पामेंट को दुनिया के तेज़-तर्रार फ़ील्डरों में शुमार किया जाता था. एक अन्य पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर रॉबिन पीटरसन टीम के जनरल मैनेजर होंगे.

बुधवार को ही महेला जयवर्धने और जहीर खान की भूमिकाओं में भी बदलाव किया गया है. जयवर्धने मुंबई इंडियन के हेड कोच की जगह पर ग्लोबल परफॉर्मेंस हेड की भूमिका दी गई है. जहीर खान को ग्लोबल क्रिकेट डेवलपमेंट हेड बनाया गया है.

यह भी पढ़ें: IPL स्पॉट फिक्सिंग में बैन होने वाले पाकिस्तान के अंपायर का निधन, आखिरी वक्त में चलाने लगे थे दुकान 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement