Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup Points Table: बांग्लादेश से तो जीते पर सेमीफाइनल अब भी दूर, प्वाइंट्स के गणित में जानें टीम इंडिया का भविष्य

Team India T20 World Cup points table: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बांग्लादेश को हराने के बाद अब आगे क्या होने वाला है टीम इंडिया का, जानिए सबकुछ

T20 World Cup Points Table: बांग्लादेश से तो जीते पर सेमीफाइनल अब भी दूर, प्वाइंट्स के गणित में जानें टीम इंडिया का भविष्य

t20 wc 2022 points table

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 ग्रुप 2 में आज टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हरारक सेमीफाइनल के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है. टीम इंडिया ग्रुप 2 में अब सबसे ऊपर चल रही है. 4 मैच खेल चुकी टीम इंडिया के अब 6 प्वाइंट्स हो गए हैं और उसका नेट रनरेट भी +0.746 पर पहुंच गया है. हालांकि ग्रुप में सबसे ऊपर होने के बाद भी टीम इंडिया के लिए अभी भी सेमीफाइनल का टिकट पूरी तरह से पक्का नहीं हुआ है.

बांग्लादेश से जीत ने दी है राहत

साउथ अफ्रीका से हारने के बाद टीम इंडिया की हालत खस्ता हो गई थी, लेकिन बांग्लादेश पर मिली जात ने उसे बड़ी राहत दी है. अगर आज भारत बांग्लादेश से हार जाती तो उसके लिए काफी मुसाबित बढ़ जाती. बांग्लादेश अभी ग्रुप में तीसरे स्थान पर है और आज के मैच से पहले उसके भी अंक भारत के बराबर ही थे. 

वर्ल्ड कप में गेंदबाज रहें सावधान क्योंकि रन मशीन कोहली का बल्ला उगल रही है आग  

सेमीफाइन में जाने के लिए बस करना रह गया है एक काम

टीम इंडिया को सेमीफाइनल में जाने के लिए अब ज्यादा कुछ नहीं बस जिम्बाब्वे को हराना है. लेकिन ये वही जिम्बाब्वे है, जिसने पाकिस्तान को हराया है. जिम्बाब्वे की टीम ने इस वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उसके भले ही सेमीफाइन में जाने लायक प्वाइंट्स नहीं है. लेकिन अपने शानदार खेल की बदौलत वो अभी भी ग्रुप में पाकिस्तान से ऊपर है. जिम्बाब्वे चौथे तो पाकिस्तान पांचवे स्थान पर है. अगर कोई बड़ा उलटफेर नहीं हुआ तो टीम इंडिया का सेमीफाइनल जाना तय है.

गेंदबाजों ने बदला मैच का नतीजा, बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल की दहलीज पर भारतीय टीम

पाकिस्तान का क्या होगा

पाकिस्तान का अब समझिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 का सफर लगभग खत्म हो गया है. उसे बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका से मैच खेलना है और इन दोनों ही टीमों को हराना फिलहाल उसके बस का नहीं लग रहा है. अगर पाकिस्तान इन दोनों टीमों को हरा भी देती है तो भी उसे 6 प्वाइंट ही मिल सकेंगे. जब कि साउथ अफ्रीका के अभी 5 प्वाइंट हैं और उसे दो मैच और खेलने हैं. साउथ अफ्रीका का एक मैच नीदरलैंड्स के साथ भी है. जिसमें अगर वो जीत जाती है तो उसका सेमीफाइनल का टिकट पक्का हो जाएगा. इस ग्रुप में अब साउथ अफ्रीका और भारत ही सेमीफाइनल के सबसे बड़े दावेदार बन चुके हैं.

पाकिस्तान बाहर, टीम इंडिया का सेमीफाइनल का टिकट पक्का! देखें लेटेस्ट अंक तालिका

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement