Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup Semifinal: ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड या श्रीलंका, कौन पहुंचेगा सेमीफाइनल और टीम इंडिया से करेगा मुकाबला

T20 World Cup Group 1 qualification scenario: इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के सामने हैं क्या-क्या चुनौतियों और कौनसी टीम कैसे पहुंचेगी सेमीफाइनल

T20 World Cup Semifinal: ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड या श्रीलंका, कौन पहुंचेगा सेमीफाइनल और टीम इंडिया से करेगा मुकाबला

t20 wc 2022 semifinal scenario

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को हराकर अब सेमीफाइनल की रेस में खुद को सबसे आगे कर लिया. लेकिन अभी भी तीन टीमें ऐसी हैं, जो कि सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए जूझ रही हैं. ग्रुप 1 की ये तीन टीमें हैं श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड, जिनके पेंच अभी भी फंसे हुए हैं. इन तीनों टीमों में से कौनसी टीम किस तरह पहुंचेगी सेमीफाइनल और भारत से होगा किसका मुकाबला आइए जानते हैं...

सबसे पहले बात इंग्लैंड की

न्यूजीलैंड के बाद ग्रुप 1 के प्वाइंट्स टेबल में इंग्लैंड दूसरे नंबर पर है. उसके पास भी ऑस्ट्रेलिया के जैसे 5 ही प्वाइंट्स हैं, लेकिन नेट रनरेट अच्छा होने के कारण वो प्वाइंट्स टेबल में ऊपर है. सेमीफाइन का टिकट पाने के लिए जॉस बटलर के नेतृ्त्व वाली इंग्लैंड को हर हाल में सुपर 12 के  अपने आखिरी मैच में श्रीलंका को हराना होगा. लेकिन सिर्फ हराने भर से इंग्लैंड का काम नहीं चलने वाला है. उसे ये भी दुआ करनी होगी कि ऑस्ट्रेलिया अफगानिस्तान से बड़े अंतर से ना जीते. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया बड़े अंतर से जीत जाती है तो उसका नेट रनरेट बेहतर हो जाएगा और वो इंग्लैंड से आगे निकल सकती है.

जिस गेंदबाज के खौफ में खेले भारतीय बल्लेबाज उसे साउथ अफ्रीका ने सिखाया सबक, 18 गेंदों पर ठोके 44 रन

ऑस्ट्रेलिया को क्या करना होगा

2021 टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया की हालत इस वर्ल्ड कप में अच्छी नहीं रही है. उसे अफगानिस्तान को हराना तो है ही पर बड़े मार्जिन से. अगर ऑस्ट्रेलिया बड़े अंतर से जीत नहीं दर्ज कर पाई तो फिर सेमीफाइनल के दरवाजे उसके लिए बंद हो जाएंगे. लेकिन इंग्लैंड श्रीलंका से हार जाती है तो फिर ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में जाने से कोई नहीं रोक सकेगा.

श्रीलंका कैसे पहुंचेगी सेमीफाइनल

श्रीलंका के पास अब करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं है. बस उम्मीद के सहारे से ही उसका काम बन सकता है. श्रीलंका को सेमीफाइनल में प्रवेश के लिए सबसे पहले तो मजबूत इंग्लैंड को हराना होगा. उसके बाद उसे ये दुआ करनी होगी कि ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान हरा दे. अगर ये दोनों ही चीजें नहीं होती हैं तो श्रीलंका भी अफगानिस्तान और आयरलैंड की तरह टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो जाएगी.

आयरलैंड को न्यूजीलैंड ने हराया लेकिन सेमीफाइनल से हो सकती है बाहर! जानें क्यों

टीम इंडिया का सेमीफाइनल में किससे होगा मुकाबला

टीम इंडिया को अब सेमीफाइनल में जाने के लिए सिर्फ जिम्बाब्वे को हराना है. टीम इंडिया अभी अपने ग्रुप में टॉप पर है और जिम्बाब्वे को हराने के बाद भी वो टॉप पर होगी. इस स्थिति में टीम इंडिया का सेमीफाइनल में मुकाबला ग्रुप 1 की नंबर 2 टीम के साथ होगा. जो टीम ग्रुप 2 में दूसरे स्थान पर रहेगी टीम इंडिया से उसी की टक्कर होगी. ताजा समीकरणों को देखें तो टीम इंडिया का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड में से किसी एक से हो सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement