Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

England Test Captain: जो रूट के बाद इंग्लैंड को मिला नया टेस्ट कप्तान 

दिसंबर 2013 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले Stokes ने इंग्लैंड के लिए 79 रेड बॉल मैच खेले हैं.

Latest News
England Test Captain: जो रूट के बाद इंग्लैंड को मिला नया टेस्ट कप्तान 

बेन स्टोक्स को नई जिम्मेदारी मिल गई है. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: इंग्लिश टीम को जो रूट के इस्तीफे के बाद नया टेस्ट कप्तान मिल गया है. बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को नया टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया है. ऑलराउंडर इंग्लैंड टेस्ट टीम के 81वें कप्तान बन गए हैं. ईसीबी के अंतरिम अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने मंगलवार शाम को इंग्लैंड मेंस क्रिकेट के प्रबंध निदेशक रॉब की सिफारिश के बाद नियुक्ति को मंजूरी दे दी. 

    बेन स्टोक्स को कप्तान बनाए जाने पर प्रबंध निदेशक रॉब की ने कहा, मुझे बेन को टेस्ट कप्तान की भूमिका की पेशकश करने में कोई झिझक नहीं थी. वह इंग्लिश क्रिकेट को अपनी मेंटलिटी और एप्रोच के साथ रेड बॉल क्रिकेट के अगले युग में आगे ले जाने में मदद करेंगे. मुझे खुशी है कि उन्होंने यह पद स्वीकार किया है. वह अतिरिक्त जिम्मेदारी और सम्मान के लिए तैयार हैं. वह पूरी तरह से इस अवसर के हकदार हैं. 

    स्टोक्स का टेस्ट करियर 
    दिसंबर 2013 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए 79 रेड बॉल मैच खेले हैं. फरवरी 2017 में उन्हें उप-कप्तान नामित किया गया था और 2020 की गर्मियों में अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए रूट के अनुपस्थित रहने पर वह कप्तान नियुक्त किए गए थे. 

    यह भी पढ़ें: माइकल वॉन ने क्यों कहा Ben Stokes को बनाओ इंग्लैंड का अगला कप्तान?

    रूट को थैंक्यू
    स्टोक्स ने कहा, मैं इंग्लैंड टेस्ट टीम का नेतृत्व करने का मौका पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैं इस गर्मी से नेतृत्व की शुरुआत करने को लेकर उत्साहित हूं. मैं जो रूट को इंग्लिश क्रिकेट में योगदान देने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. वह ड्रेसिंग रूम में एक लीडर के रूप में मेरे साथ खड़े रहेंगे. वह इस भूमिका में मेरे महत्वपूर्ण सहयोगी बने रहेंगे. डरहम के ऑलराउंडर ने 35.89 की औसत से 5061 टेस्ट रन बनाए हैं और 174 विकेट लिए हैं. 

    यह भी पढ़ें: इंग्लैंड के कप्तान Joe Root ने दिया इस्तीफा, जानिए वजह  

    ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने स्टोक्स की नियुक्ति पर कहा, मुझे खुशी है कि बेन इंग्लैंड के पुरुष टेस्ट कप्तान बनने के लिए सहमत हो गए हैं. यह उनके असाधारण करियर की एक और बड़ी उपलब्धि है. 

    गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

    हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement