Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ICC Ranking: Shreyas Iyer ने रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, रोहित-विराट को बड़ा नुकसान

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली टॉप 10 से बाहर हो गए हैं.

Latest News
ICC Ranking: Shreyas Iyer ने रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, रोहित-विराट को बड़ा नुकसान

shreyas iyer

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: विराट कोहली की जगह भारतीय टी 20 टीम के लिए नंबर 3 पर उतरे तूफानी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (shreyas iyer) ने आईसीसी टी 20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है. भारत के श्रीलंका पर हालिया क्लीन स्वीप का आईसीसी मेन्स टी20 प्लेयर रैंकिंग पर बड़ा असर पड़ा है. शीर्ष क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने नवीनतम रैंकिंग में 27 स्थानों की बड़ी छलांग लगाई है. 

c 27 साल के इस खिलाड़ी ने 174 के स्ट्राइक रेट से कुल 204 रन ठोके. अय्यर 27 स्थान की छलांग लगाकर 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि टीम के साथी भुवनेश्वर कुमार गेंदबाज रैंकिंग में तीन स्थान की छलांग लगाकर 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं. 

IND vs SL: Shreyas Iyer का बड़ा धमाका, तीन मैचों में ठोके 3 अर्धशतक, कोहली के लिए बने चुनौती

रोहित शर्मा, विराट कोहली को नुकसान
कप्तान रोहित शर्मा को टी 20 की अपडेटेड रैंकिंग में बड़ा नुकसान हुआ है. श्रीलंका के खिलाफ तीन पारियों में महज 50 रन बनाने के बाद वह रैंकिंग में दो स्थान गिरकर 13 वें स्थान पर आ गए हैं. 

श्रीलंका के पथुम निसानका ने दूसरे मैच में शानदार 75 रन बनाए. उन्हें रैंकिंग में छह स्थान की बढ़ोतरी मिली है. वह अब नौवें स्थान पर आ गए हैं जबकि भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली न केवल टॉप 10 से बाहर हो गए हैं बल्कि अब 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं. कोहली को श्रीलंका सीरीज के लिए आराम दिया गया था. 

रबाडा को टेस्ट रैंकिंग में फायदा 
टेस्ट रैंकिंग में सबसे बड़ा बदलाव दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को लेकर हुआ. रबाडा न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद तीन स्थान की छलांग लगाकर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. रबाडा ने दो मैचों की श्रृंखला के दौरान 10 विकेट हासिल किए. दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 60 रन देकर 5 विकेट चटकाए. इसकी बदौलत टीम ने 198 रनों की महत्वपूर्ण जीत हासिल की. 

न्यूजीलैंड के गेंदबाज काइल जैमीसन दो स्थान गिरकर पांचवें स्थान और टिम साउथी एक स्थान गिरकर छठे स्थान पर पहुंच गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस और भारत के अनुभवी रवि अश्विन अभी भी आगे चल रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 92 रन के बाद न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे छह पायदान की छलांग के साथ 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

PSL: Kohli के साथी को आईपीएल में नहीं मिला खरीदार, पाकिस्तान में मचा दी धूम 

वनडे रैंकिंग में राशिद खान का कमाल
अफगानिस्तान के अनुभवी स्पिनर राशिद खान ने बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में तीन मैचों की श्रृंखला में पांच विकेट हासिल किए. राशिद ने इस प्रदर्शन के बल पर वनडे रैंकिंग में छह स्थानों की छलांग लगाई है. राशिद अब 650 अंकों के साथ नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं. बांग्लादेश के मेहदी हसन मिराज सीरीज के बाद दो पायदान नीचे सातवें स्थान पर आ गए हैं. कीवी दिग्गज ट्रेंट बाउल्ट शीर्ष क्रम के एकदिवसीय गेंदबाज बने हुए हैं, जबकि पाकिस्तान के दाएं हाथ के बाबर आजम बल्लेबाजों में आगे हैं.

IPL 2022: BCCI ने टीमों को 8 मार्च तक मुंबई पहुंचने के लिए कहा, जानिए क्या है प्लान

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement