Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jasprit Bumrah Fitness Update: 'खत्म हो सकता है बुमराह का करियर', BCCI फिटनेस के लिए कर रहा ये कोशिश, पढ़िए लेटेस्ट रिपोर्ट

Jasprit Bumrah Injury Update: भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने जसप्रीत बुमराह को पूरी तरह फिट कर टीम में वापस लाने की जिम्मेदारी एक दिग्गज प्लेयर को दे रखी है.

Jasprit Bumrah Fitness Update: 'खत्म हो सकता है बुमराह का करियर', BCCI फिटनेस के लिए कर रहा ये कोशिश, पढ़िए लेटेस्ट रिपोर्ट

Jasprit Bumrah Fitness Report

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: Jasprit Bumrah Updates- भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पास एक से बढ़कर एक तेज गेंदबाज इस समय मौजूद है. इसके बावजूद हर किसी को जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की वापसी का इंतजार है, जो पल भर में अपनी गेंदबाजी के बूते पर मैच को पलट देने के लिए मशहूर हैं. पिछले सात महीने से कमर की चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे बुमराह वापसी की कई कोशिश कर चुके हैं, लेकिन हर बार फिट दिख रहे बुमराह की कमर ने ऐन मौके पर उन्हें धोखा दे दिया है. इसके चलते टी20 वर्ल्ड कप समेत कई बड़े मुकाबलों में टीम इंडिया को उनकी कमी भी खली है. इसी कारण भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) उन्हें किसी भी तरह वनडे वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) से पहले पूरी तरह फिट देखना चाहता है, लेकिन बुमराह की फिटनेस पर आई लेटेस्ट रिपोर्ट ने उसे चिंता में डाल दिया है. रिपोर्ट में बुमराह की कमर को ऐसी हालत में बताया गया है, जिसमें एक गलत स्टेप पर उनका पूरा करियर हमेशा के लिए खत्म हो सकता है. ऐसे में बुमराह के वर्ल्ड कप में खेलने पर संशय के बादल खड़े हो गए हैं.

    बीसीसीआई ने वीवीएस लक्ष्मण को दे रखी है जिम्मेदारी

    जनवरी के दूसरे सप्ताह में जब श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह के अचानक टीम से बाहर होने की घोषणा की थी, तब इसे 'सतर्कता के तहत उठाया कदम' बताया गया था. उस समय कहा गया था कि इस दिग्गज गेंदबाज को अपनी पुरानी गेंदबाजी क्षमता को हासिल करने के लिए कुछ और समय चाहिए. इसके बाद से बुमराह की फिटनेस को लेकर बहुत ज्यादा अपडेट सामने नहीं आए हैं. Indian Express की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई की प्रियोरिटी बुमराह को किसी भी तरह वनडे वर्ल्ड कप तक फिट करने की है.

    बीसीसीआई ने यह जिम्मेदारी पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण को सौंपी है, जो इस समय बीसीसीआई की नेशनल क्रिकेट एकेडमी के भी हेड हैं. रिपोर्ट में बीसीसीआई के एक अंदरूनी सूत्र के हवाले से कहा गया है कि बीसीसीआई के अंदर भी बहुत ज्यादा लोग बुमराह की फिटनेस की ताजा स्थिति से वाकिफ नहीं हैं. महज कुछ टॉप ऑफिशियिल्स को ही उसकी रिपोर्ट मिल रही है. लक्ष्मण ही बुमराह और उनकी फिटनेस पर काम कर रहे फिजियो से बात कर रहे हैं. यहां तक कि चयन समिति को भी बता दिया गया है कि उन्हें बुमराह की वास्तविक चोट और उनके रिहैबिलिटेशन के बारे में उचित समय पर जानकारी दी जाएगी.

    'नाजुक हालत में है बुमराह की कमर'

    इंडियन एक्सप्रेस को सूत्र ने कहा, बुमराह की कमर फिलहाल बेहद नाजुक स्थिति में है. पिछली बार बुमराह की वापसी जल्दबाजी में हुई थी. तब से वह पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं. वह अपनी वापसी पर गेंदबाजी के दौरान ठीक महसूस नहीं कर रहे थे. इस बार हम इस बात पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं कि एक गलत कॉल उनका करियर खत्म करने वाली चोट का कारण बन सकता है.

    दिग्गजों की चोट से जूझ रही है टीम इंडिया

    भारतीय क्रिकेट टीम इस समय बुमराह ही नहीं कई अहम खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) एक्सीडेंट के बाद लंबे अरसे के लिए बाहर हो चुके हैं. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) चोट खाए बैठे हैं. चाहर तो टीम इंडिया के बहुत सारे मैचों से चोट के कारण दूर रहे हैं. अय्यर की भी कमर में चोट है.  

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement