Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs IND: Rishabh Pant की बल्लेबाजी पर कोच राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान

द्रविड़ का बयान वांडरर्स, जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में सात विकेट से हारने के बाद आया है.

Latest News
SA vs IND: Rishabh Pant की बल्लेबाजी पर कोच राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान

dravid

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत दूसरे टेस्ट में अपने 'शॉट' को लेकर लेकर चर्चा में हैं. क्रिकेटप्रेमियों में उनके उस खराब शॉट को लेकर आलोचना हो रही है, जिसकी वजह से उन्हें खाता खोले बिना ही पवेलियन लौटना पड़ा.

इस बीच टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने गुरुवार को स्वीकार किया कि विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के शॉट सिलेक्शन को लेकर उनसे बातचीत करने की जरूरत है. द्रविड़ का बयान वांडरर्स, जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में सात विकेट से हारने के बाद आया है.

राहुल द्रविड़ ने दूसरे टेस्ट के बाद एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हम जानते हैं कि ऋषभ एक सकारात्मक खिलाड़ी हैं और वह एक विशेष तरीके से खेलते हैं. इस तरह से खेलने से उसे सफलता भी मिली है लेकिन हां, निश्चित रूप से हम उसके साथ बातचीत करेंगे.

यह बातचीत उस शॉट की टाइमिंग के बारे में है, जिसे हम सब जानते हैं. द्रविड़ ने कहा, कोई भी ऋषभ को सकारात्मक या आक्रामक खिलाड़ी बनने के लिए नहीं कहेगा. कभी-कभी गेंदबाज पर 'अटैक' करने से पहले सोचने की जरूरत होती है.

जिस समय पंत ने अपना विकेट गंवाया, टीम को उस समय उनसे बड़े स्कोर की जरूरत थी लेकिन उनका विकेट महंगा साबित हुआ. भारत केवल 240 रन की बढ़त बना सका.

द्रविड़ ने कहा, क्रीज पर आने के बाद अपने आपको कुछ और समय देना चाहिए. हम जानते हैं कि हमें ऋषभ के रूप में क्या मिला है. वह एक बहुत ही सकारात्मक खिलाड़ी है. वह ऐसा व्यक्ति है जो हमारे लिए खेल का रुख बदल सकता है, इसलिए हम उससे अटैक करने की क्षमता नहीं छीनेंगे लेकिन उसे कुछ अलग बनने के लिए कहेंगे.

द्रविड़ ने कहा, वह सीख रहा है, वह एक विशेष तरीके से खेलता है लेकिन वह सीखता रहेगा.

गावस्कर ने की कड़ी आलोचना
भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने पंत की आलोचना की है. गावस्कर ने कहा, पंत का शॉट समझ में आता अगर वह 30 या 40 पर बल्लेबाजी कर रहे होते. पंत उस दृष्टिकोण का पालन नहीं कर रहे हैं जिसके साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाजी की थी.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement