Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

विकेटकीपर दिनेश कार्तिक का घरेलू टूर्नामेंट में धमाका, सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शामिल

most runs in vijay hazare trophy: कार्तिक इसके साथ ही विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे स्थान पर आ गए.

Latest News
विकेटकीपर दिनेश कार्तिक का घरेलू टूर्नामेंट में धमाका, सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शामिल

dinesh karthik

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय टीम के लिए खेलने वाले विकेटकीपर और कमेंटेटर दिनेश कार्तिक ने घरेलू टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन का धमाका कर दिखाया है. तमिलनाड के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में शानदार शतक ठोक क्रिकेटप्रेमियों को चकित कर दिया.

कार्तिक ने ताबड़तोड़ पारी खेली और एक  के बाद एक चौके, छक्के ठोक क्रिकेट के गलियारों में कोहराम मचा दिया. उन्होंने 103 गेंदों में 8 चौके और 7 छक्के ठोक कुल 116 रन जड़े. हालांकि वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. उनकी टीम हिमाचल प्रदेश से फाइनल मुकाबला हार गई.

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
कार्तिक इसके साथ ही विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे स्थान पर आ गए. उन्होंने 87 मैचों में 51.7 से ज्यादा की एवरेज से 3421 रन ठोके हैं और वह तीसरे स्थान पर काबिज मनोज तिवारी से महज 18 रन पीछे हैं. तिवारी ने 95 मैचों में 3439 रन बनाए हैं.

dinesh karthik

कार्तिक ने विजय हजारे ट्रॉफी के 87 मैचों में अब तक 20 अर्धशतक और 8 शतक जमाए हैं. इस लिस्ट में पहले स्थान पर यशपाल सिंह हैं, जिन्होंने 96 मैचों में 4174 रन जड़े हैं. उनका एवरेज 55.7 का है. यशपाल ने 30 अर्धशतक और 11 शतक जड़े हैं. रॉबिन उथप्पा दूसरे स्थान पर हैं. उन्होंने 95 मैचों में 40.9 की एवरेज से 3724 रन बनाए हैं. उथप्पा ने 18 अर्धशतक और 12 शतक जड़े हैं.

इस सीजन आठवें नंबर पर
विजय हजारे ट्रॉफी 2021 के इस सीजन में दिनेश कार्तिक ने 8 मैचों में 53.71 की एवरेज और 98 की स्ट्राइक रेट से 376 रन जड़े. उन्होंने इस दौरान एक शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement