Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Elon Musk चुकाएंगे 11 बिलियन यूएस डॉलर का टैक्स, जानिए कितनी है संपत्ति

हाल ही उन्होंने सोशल नेटवर्क पर अपने फॉलोअर्स से यह पूछने के लिए एक पोल बनाया कि क्या उन्हें ईवी कंपनी में अपने 10 प्रतिशत शेयर बेचने चाहिए या नहीं.

Latest News
Elon Musk चुकाएंगे 11 बिलियन यूएस डॉलर का टैक्स, जानिए कितनी है संपत्ति

elon musk

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टेस्ला के सीईओ और दुनिया के अमीर शख्स में से एक एलन मस्क ने एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने ट्विटर के जरिए कहा कि वे इस साल 11 बिलियन यूएस डॉलर का टैक्स पे करेंगे. यदि वे ऐसा करने में सफल होते हैं तो ऐसे पहले शख्स बन जाएंगे जो इतना बड़ा टैक्स देंगे.

हाल ही उन्होंने सोशल नेटवर्क पर अपने फॉलोअर्स से यह पूछने के लिए एक पोल बनाया कि क्या उन्हें ईवी कंपनी में अपने 10 प्रतिशत शेयर बेचने चाहिए या नहीं. उनके ट्वीट के परिणामस्वरूप टेस्ला के शेयर की कीमतों में गिरावट देखी गई. 58 फीसदी लोगों ने हां में वोट किया और तब से मस्क टेस्ला में अपने शेयर बेचने की होड़ में हैं. अब उन्होंने इस साल 11 अरब डॉलर के कर भुगतान का लक्ष्य रखा है.

अमेरिका की प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने पिछले हफ्ते मस्क को इस साल का ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ घोषित किया. उनकी इस उपलब्धि पर अमेरिका की सीनेटर एलिजाबेथ वॉरेन ने टैक्स चोरी का आरोप लगा दिया.

पिछले कुछ हफ्तों में, Elon Musk ने 14 बिलियन यूएस डॉलर के लगभग 12.9 टेस्ला शेयर बेचे हैं. अब अमेरिकी कानून के मुताबिक उन्हें इसपर कैपिटल गेन टैक्स देना होगा. मस्क को 10 प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के लिए और 4.1 मिलियन टेस्ला शेयर बेचने होंगे.

मस्क ने 18 दिसंबर तक टेस्ला के लगभग 14 बिलियन डॉलर के 12.9 मिलियन शेयर बेचे हैं. 10% अंक हासिल करने के लिए उन्हें अब 4.1 मिलियन शेयर बेचने होंगे.

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं मस्क
जानकारी के अनुसार, मस्क 266 बिलियन डॉलर की संपत्ति के मालिक हैं. उनके पास टेस्ला के अलावा स्पेस एक्स, Boring Company और Neuralink जैसी कंपनियां हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement