Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

EV: टाटा नेक्सॉन को टक्कर देने आ रही MG की कार, क्या हो सकती है कीमत?

वर्तमान में एमजी देश में जेड एस ईवी भी बेचती है लेकिन इसकी कीमत बहुत अधिक है.

Latest News
EV: टाटा नेक्सॉन को टक्कर देने आ रही MG की कार, क्या हो सकती है कीमत?

MG motor

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल तेजी से बढ़ रहे हैं. टाटा और महिंद्रा जैसी कंपनियां पहले ही मार्केट में अपने ईवी लॉन्च कर चुकी हैं. टाटा की नेक्सॉन को मार्केट से बेहतर रिस्पॉन्स मिल रहा है. अब इसे जल्द ही प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है. एमजी मोटर जल्द ही इंडियन मार्केट में नई ईवी लाने की प्लानिंग कर रही है.

MG मोटर मास मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने के लिए कमर कस रही है. कार निर्माता ने खुलासा किया है कि नई ईवी की कीमत एक्स शोरूम 10 लाख से 15 लाख रुपए तक होगी. कहा जा रहा है कि एमजी की ईवी अगले वित्तीय वर्ष के अंत तक यानी मार्च 2023 तक आ जाएगी.

हालांकि इसे 2022 के अंत तक लॉन्च करने की तैयारी चल रही थी लेकिन कोविड के परिदृश्य और सेमीकंडक्टर की कमी की वजह इसमें देरी का कारण बनीं. वर्तमान में एमजी देश में जेड एस ईवी भी बेचती है लेकिन इसकी कीमत बहुत अधिक है. इस कार की एक्स शोरूम कीमत 21 लाख से लेकर 24.68 लाख तक है.

आगामी ईवी को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी बेचा जाएगा. कंपनी इस कार को रेंज, कस्टमर की पसंद और भारतीय नियमों के हिसाब से कस्टमाइज करेगी. इसे खास तौर पर भारत के लिए तैयार किया जाएगा. यह एक तरह की क्रॉसओवर होगी. यह भारत सहित सभी उभरते बाजारों के लिए बड़े पैमाने पर बाजार के लिए एक ईवी होगा.

कार निर्माता आगामी ईवी के लिए बैटरी असेंबली और मोटर्स का स्थानीयकरण भी करेगा ताकि उत्पादन से जुड़ी योजना (पीएलआई) के लिए भारत सरकार के दिशानिर्देशों को पूरा किया जा सके. एमजी की इस कार के टाटा नेक्सॉन और महिंद्रा की आगामी XUV300 इलेक्ट्रिक को टक्कर देने की संभावना है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement