Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

4 घंटे की चार्जिंग में दौड़ेगा 150 KM, भारत में लॉन्च हुआ हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर

इलेक्टा में 72V और 45A डिटेचेबल लिथियम-आयन बैटरी लगाई गई है. जिसे चार घंटे में पूरा चार्ज किया जा सकता है.

Latest News
4 घंटे की चार्जिंग में दौड़ेगा 150 KM, भारत में लॉन्च हुआ हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर

electa

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देशभर में इलेक्ट्रिक व्हीकल के प्रति लोगों का रुझान तेजी से बढ़ रहा है. पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी और पर्यावरण प्रदूषण इसकी बड़ी वजह है. लोगों की डिमांड को ध्यान में रखकर कई कंपनियां मार्केट में नित नए प्रोडक्ट लॉन्च कर रही हैं.

इसी कड़ी में एक ब्रिटिश ब्रांड वन-मोटो ने देश में इलेक्टा नामक एक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल लॉन्च करने की घोषणा की है. इलेक्टा इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक प्रीमियम पेशकश के रूप में रखा गया है और इसकी कीमत एक्स शोरूम 2 लाख रुपए रखी गई है. भारत में कंपनी की ओर से यह तीसरा इलेक्ट्रिक व्हीकल है.

नवंबर में यहां कम्यूटा और बायका के लॉन्च के बाद इलेक्टा वन-मोटो का तीसरा हाई-स्पीड स्कूटर है. तीनों उत्पादों को वन ऐप का सपोर्ट मिलता है, जो जियो-फेनिंग, आईओटी और ब्लूटूथ जैसे फीचर देता है.

ऐसे अलग है इलेक्टा
इलेक्टा में 72V और 45A डिटेचेबल लिथियम-आयन बैटरी लगाई गई है. जिसे चार घंटे में पूरा चार्ज किया जा सकता है. चार्जिंग के लिए वापस प्लग इन करने से पहले ये 150 किमी तक की दूरी तय कर सकती है. इलेक्ट्रिक स्कूटर की 4KW QS ब्रशलेस DC हब मोटर 100 किमी प्रति घंटे की हाई स्पीड तक दौड़ा सकती है.

जबकि इसमें डिस्प्ले एनालॉग है. इलेक्टा दोनों पहियों पर हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक और वैकल्पिक क्रोम अपग्रेड के साथ आता है. कंपनी ने मोटर, कंट्रोलर और बैटरी पर तीन साल की वारंटी भी दी है.

भारत में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर के लिए बढ़ती प्राथमिकता ने कई नए खिलाड़ियों को मैदान में ला दिया है और वन-मोटो उन अवसरों का अधिकतम लाभ उठाने पर विचार कर रहा है.

वन-मोटो इंडिया के सीईओ शुभंकर चौधरी ने कहा, भारत ईवी अपनाने का स्वागत कर रहा है. हम न केवल भारतीय ग्राहकों को अपने स्कूटरों के साथ सेवा प्रदान करना चाहते हैं बल्कि उन्हें आईसीई इंजन वाहन चलाने के दौरान प्राप्त होने वाले संपूर्ण अनुभव प्रदान करना चाहते हैं."

इलेक्टा वर्तमान में कंपनी का सबसे महंगा मॉडल है. बायका की कीमत 1.80 लाख है, जबकि कम्यूटा तीनों में सबसे सस्ती है. इसकी कीमत 1.30 लाख रुपए है. सभी कीमतें एक्स शोरूम हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement