Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

शिव कथा महोत्सव में रोज प्रसाद खाकर जंगल लौट जाता है ये भोले भक्त, भालू की भक्ति देख श्रद्धालु भी हैरान

छत्तीसगढ़ के मरवाही जनपद के नरौर गांव में चल रहे शिवकथा में एक भालू की आस्था कौतूहल का विषय बना हुआ है. 

शिव कथा महोत्सव में रोज प्रसाद खाकर जंगल लौट जाता है ये भोले भक्त, भालू की भक्ति देख श्रद्धालु भी हैरान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दुनियाभर में आपको शिव के कई भक्त मिल जाएंगे. शिव की भक्ति के लिए यह कुछ भी कर गुजरते हैं. हालांकि छत्तीसगढ़ के मरवाही में एक भालू चर्चा का विषय बना हुआ है. यहां नरौर ग्राम पंचायत में चल रहे शिव कथा महोत्सव में एक भालू कथा स्थल पर पहुंच रहा है. वह कथा स्थल पर लगाए गए बड़े टेंट के एक भाग में रखे प्रसाद को खाता है और फिर जंगल में वापस लौट जाता है. इस भालू को देखकर सभी श्रद्धालु हैरत में हैं.  

लोग ने बताया शिवभक्त
स्थानीय लोगों का कहना है कि यह भालू भगवान शिव का बड़ा भक्त है. यह इलाका भालुओं के लिए काफी प्रसिद्ध है. कई बार यहां भालू देखे जाते रहे हैं. यहां एक भालू कथा के आयोजन के समय से ही शाम होते आ जाता है. लोगों का कहना है कि इस भालू को कभी स्थानीय लोगों को कोई हानि पहुंचाते नहीं देखा गया है. यह सब शिव भक्ति के कारण ही मुमकिन है.  
 
प्रसाद खाकर चला जाता है जंगल
स्थानीय लोगों का कहना है कि शिवकथा में रोज सैकड़ों श्रद्धालु प्रसाद लेने पहुंच रहे हैं. पुजारियों का कहना है कि ग्रामीणों ने बताया कि कुछ दिन पहले से भालू पंडाल के आस पास आता है. जिसके बाद पुजारियों ने एक बड़ी सी थाली में प्रसाद रख दिया और भालू का इंतजार करते रहे और रात के करीब 10.30 से 11 बजे के बीच भालू ने आकर प्रसाद ग्रहण किया. इसके बाद भालू जंगल में चला जाता है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement