Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ukraine Crisis: क्या पश्चिमी देशों के प्रतिबंध रूस को तीसरे विश्व युद्ध के लिए कर रहे मजबूर?

यूक्रेन पर रूस काबिज होता जा रहा है. रूसी सैनिक हर दिशा से यूक्रेन पर कहर बनकर टूट रहे हैं.

Ukraine Crisis: क्या पश्चिमी देशों के प्रतिबंध रूस को तीसरे विश्व युद्ध के लिए कर रहे मजबूर?

Russia-Ukraine crisis

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बेलारूस के राष्ट्रपति (Belarus) अलेक्जेंडर लुकाशेंको (Alexander Lukashenko) ने पश्चिमी देशों की ओर से रूस पर लगाए जा रहे प्रतिबंधो पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि अगर इसी तरह के प्रतिबंध रूस (Russia) पर लगाए जाएंगे तो ऐसे उपाय रूस को तीसरे विश्व युद्ध में धकेल सकते हैं.

अलेक्जेंडर लुकाशेंको ने बेलारूस के ही एक स्थानीय मीडिया से बातचीत में तीसरे विश्व युद्ध की आशंका जाहिर की है. उन्होंने विश्व युद्ध की वजह भी बताई है और इसके लिए पश्चिमी देशों और अमेरिका को जिम्मेदार ठहराया है.

Ukraine Russia War Live: हर दिशा से हमले कर रहा रूस, पुतिन की न्यूक्लियर फोर्स हाई अलर्ट पर

परमाणु संघर्ष होगा अंतिम परिणाम!

अलेक्जेंडर लुकाशेंको ने कहा, 'अब बैंकिंग क्षेत्र के खिलाफ बहुत सारी बातें हो रही हैं. गैस, तेल, स्विफ्ट. यह युद्ध से भी बदतर है. यह रूस को तीसरे विश्वयुद्ध में धकेल रहा है. परमाणु संघर्ष अंतिम परिणाम हो सकता है.' 

रूस पर पश्चिमी देश लगा रहे हैं कड़े प्रतिबंध

जब 24 फरवरी को रूस ने यूक्रेन पर भीषण हमला बोला तब से ही रूस पर लगाातर प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं. यूरोपियन यूनियन से लेकर अमेरिका तक रूस के खिलाफ कड़े प्रतिबंध लगा रहा है. पश्चिमी देशों ने रूस के हमले की निंदा भी की है. समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक यूरोपीय संघ, ब्रिटेन, कनाडा और अमेरिका ने कहा कि चयनित रूसी बैंक' स्विफ्ट इंटरनेशनल पेमेंट सिस्टम से कट जाएंगे. रूस ने इन प्रतिबंधों के खिलाफ पहले भी चेतावनी दी थी कि ऐसे कदमों को वह युद्ध की घोषणा मानेगा. 

यूक्रेन को तबाह होने से कैसे बचा सकते हैं Volodymyr Zelenskyy?

'रूस-बेलारूस हर प्रतिबंधों के आगे नहीं मानेंगे हार'

अलेक्जेंडर लुकाशेंको ने साफ कहा है कि रूस और बेलारूस दोनों किसी भी प्रतिबंध में भी जीवित रहेंगे. उन्होंने कहा कि हमारे पास अनुभव है. हमने व्लादिमीर पुतिन के साथ इस विषय कई बार चर्चा की है. हम सर्वाइव कर जाएंगे. हमें मारना असंभव है.'

'बेलारूस वापस मांगेगा अपने परमाणु हथियार'

बेलारूस ने कहा है कि हम रूस के साथ मिलकर कड़े जवाब देंगे. अगर पश्चिमी देश पड़ोसी देशों में परमाणु हथियारों को फिक्स करते हैं तो हम भी रूस से अपने परमाणु हथियारों को मांगेंगे. बेलारूस ने आशंका जताई है कि अगर पश्चिमी देशों का प्रतिबंध इसी तरह जारी रहा तो रूस तीसरे विश्व युद्ध की ओर आगे बढ़ सकता है.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

यह भी पढ़ें-
DNA एक्सप्लेनर : कौन से देश हैं NATO में? क्या है यह संस्था?
DNA एक्सप्लेनर: क्यों पश्चिमी देश Ukraine के भविष्य पर चिंतित हैं, क्या चाहता है Russia?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement