Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

साउथ अफ्रीका में नाइट कर्फ्यू खत्म, बड़ी तबाही के बिना कमजोर हुआ Omicron, भारत के लिए Good News

Omicron से जूझते विश्व के लिए राहत की खबर आई है. साउथ अफ्रीका ने 2 साल बाद नाइट कर्फ्यू हटा दिया है. लोगों से कोविड प्रोटोकॉल पालन की अपील की गई है.

साउथ अफ्रीका में नाइट कर्फ्यू खत्म, बड़ी तबाही के बिना कमजोर हुआ Omicron, भारत के लिए Good News

omicron XE variant

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Omicron का पहला केस साउथ अफ्रीका में ही मिला था. हालांकि, अब वहां से अच्छी खबर मिल रही है कि 2 साल से जारी नाइट कर्फ्यू हटा दिया गया है. पूरे विश्व के लिए इसे सकारात्मक संकेत माना जा रहा है. जिस रफ्तार से ओमिक्रॉन केस बढ़ रहे थे उसे देखकर लग रहा है कि बिना तबाही मचाए वायरस पर नियंत्रण पा लिया गया है. 

भारत जैसे देशों के लिए उम्मीद की किरण 
अधिकारियों ने नाइट कर्फ्यू हटाने की जानकारी देते हुए कहा कि देश चौथी लहर की अधिकतम सीमा को पार कर चुका है. इस ऐलान के बाद तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के नए वेरिएंट का सामना कर रहे देशों के लिए उम्मीद जगी है. भारत जैसे देश जो ओमिक्रॉन संक्रमण का सामना अभी कर रहे हैं, उनके लिए यह अच्छा संकेत है. 

पढ़ें: Omicron Update: देश में कुल मामले 1431, महाराष्ट्र-दिल्ली के बाद तमिलनाडु में सबसे ज्यादा

बिना तबाही मचाए लौटा ओमिक्रॉन?
ओमिक्रॉन का पहला केस साउथ अफ्रीका में ही मिला था. साउथ अफ्रीका में कोरोना के कुल 35 लाख मामले सामने आए और 90,000 लोगों की मौत हुई। हालांकि, ओमिक्रॉन के तेज संक्रमण के बाद भी मौत की दर अपेक्षाकृत नियंत्रण में रही. ये संकेत हैं कि इस वायरस को रोका जा सकता है. 

पढ़ें: बच्चों को वैक्सीन, बुजुर्गों को प्रिकॉशन डोज, जानें कैसी है महामारी से लड़ने की पूरी तैयारी
 
सार्वजनिक स्थलों पर कोविड प्रोटोकॉल लागू रहेंगे 

सरकार ने कार्यक्रमों के आयोजकों को सभी स्वास्थ्य नियमों का पालन करने का निर्देश दिया है. साथ ही, आम लोगों से भी सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाने, टीकाकरण को बढ़ावा देने की अपील की गई है. रेस्त्रां उद्योग ने रात 11 बजे के बाद भी रेस्त्रां में शराब परोसने की अनुमति देने के सरकार के फैसले का स्वागत किया है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement