Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अमेरिका ने ISIS-K के सरगना ‘सनाउल्ला गफ्फारी’ पर घोषित किया एक करोड़ डॉलर का इनाम 

अमेरिका ने आईएसआईएस-खोरासान (ISIS-K) के आतंकी सनाउल्ला गफ्फारी पर एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किया है.

अमेरिका ने ISIS-K के सरगना ‘सनाउल्ला गफ्फारी’ पर घोषित किया एक करोड़ डॉलर का इनाम 

us announced one crore dollar reward for isis k leader sanaullah ghafari

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अमेरिका ने आईएसआईएस-खोरासान (ISIS-K) के सरगना सनाउल्ला गफ्फारी (Sanaullah Ghafari) और काबुल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बीते साल हुए आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार लोगों से जुड़ी सूचना देने पर एक करोड़ डॉलर तक का इनाम देने का ऐलान किया है. अमेरिका (America) के रिवॉर्ड्स फॉर जस्टिस (आरएफजे) विभाग ने इस आशय की अधिसूचनाएं जारी कीं. अधिसूचना के मुताबिक रिवॉर्ड्स फॉर जस्टिस आईएसआईएस-के सरगना शहाब अल-मुहाजिर, जिसे सनाउल्लाह गफ्फारी के नाम से भी जाना जाता है.  

यह भी पढ़ेंः स्‍टाफ पर मेहरबान हुई यह कंपनी, गिफ्ट में दिया 1 करोड़ रुपये का Free Holiday 

आरएफजे के अनुसार, 1994 में अफगानिस्तान में जन्मा गफ्फारी आतंकी संगठन आईएसआईएस-के का मौजूदा नेता है. विभाग ने बताया कि वह पूरे अफगानिस्तान में आईएसआईएस-के के सभी अभियानों को मंजूरी देने और उन पर अमल के लिए फंडिंग की व्यवस्था करने के लिए जिम्मेदार है. आरएफजे ने कहा कि अमेरिका द्वारा प्रतिबंधित एक विदेशी आतंकी संगठन आईएसआईएस-के ने काबुल हवाईअड्डे पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी.

यह भी पढ़ेंः दुनियाभर में बैन हो सकता है Johnson & Johnson का बेबी पाउडर!

13 अमेरिकी सैनिकों सहित 185 की मौत
आरएफजे का कहना है कि एक आत्मघाती हमलावर और कुछ बंदूकधारियों ने काबुल हवाईअड्डे पर हमला किया, क्योंकि अमेरिका और अन्य देशों की सरकारों ने अपने नागरिकों और कमजोर अफगानों को मुल्क से सुरक्षित बाहर निकालने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चला रखा था. इस हमले में 18 अमेरिकी सैनिकों सहित 150 से अधिक लोग घायल हुए थे. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement